_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/11/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/quick-recipe-try-this-simple-sweet-rice-recipe-with-coconut-at-home/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/?attachment_id=46869","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

शादी में खूबसूरत दिखने के लिए हर लड़की को फॉलो करने चाहिए ये टिप्स

 

शादी हर लड़की की जिंदगी का एक खास पल होता है। इस दिन के लिए सभी लड़कियां विशेष तैयारी करती हैं। लेकिन कई लड़कियों को ये मालूम नहीं होता कि वो शादी से पहले किस तरह की तैयारी करें। इन सभी लड़कियों के लिए आज हम कुछ स्पेशल टिप्स लेकर आएं हैं जिनकी मदद से आप अपनी सुंदरता में चार चांद लगा सकती हैं। तो चलिए जानते हैं इन टिप्स के बारे में…

यह भी पढ़े- इन प्रोफेशन के लड़कों से ही शादी करना पसंद करती हैं लड़कियां

1. त्वचा को चमकाना (glowing face)

glowing faceImage Source:

शादी से पहले हर लड़की को अपनी त्वचा पर विशेष ध्यान देने की जरूरत होती है। अपनी शादी के दिन से पहले ही आपको अपनी तैयारियां करनी होती हैं। शादी के मौके पर आपकी त्वचा चमकती रहें, इसके लिए आपको किसी अच्छे मॉइश्चराइजर से रात के समय भी अपनी त्वचा को मॉइश्चराइजर करने की जरूर होती है।

यह भी पढ़े- शादी के दिन हो जाएं पीरियड्स, तो इन उपायों को जरूर अपनाएं

2. चीनी, नमक और एल्कोहल से रहें दूर (avoid sugar, salt and alcohol)

avoid sugar, salt and alcohol

आपको बता दें कि चीनी, नमक और एल्कोहल में हमारे मैटाबॉलिज्म पर सीधा प्रभाव पड़ता है। इसके लिए आप अपनी शादी से करीब एक सप्ताह पहले इन सभी चीजों से दूरी बना लें। क्योंकि इनके सेवन से हमारे शरीर में सूजन सी आ जाती है और आंखे भी सूजी हुई लगती हैं।

यह भी पढ़े- बॉलीवुड की ये हीरोइनें शादी से पहले ही हो गईं थी प्रेग्नेंट

3. हाथों की देखभाल (take care of hands)

take care of handsImage Source:

शादी के दौरान दुल्हन के हाथों को सुंदर होना बेहद जरूर होता है क्योंकि सभी की नजरें दुल्हन के ही हाथों पर होती है। हाथों को सुंदर बनाने के लिए मैनीक्योर के साथ ही आपको धूप में निकलते समय अपने हाथों को कवर करके जाना होगा।

यह भी पढ़े- शादी के लिए पहली मुलाकात में अपने पार्टनर से जरूर पूछें ये सवाल

4. भरपूर नींद लेना (take rest properly)

take rest properlyImage Source:

आपको बता दें कि जब आपका शरीर पर्याप्त नींद लेता हैं तो आपके चेहरे पर एक अलग ही नूर झलकता है। पूरी नींद लेने से आपका आंखे शादी के दिन ज्यादा थकी हुई नहीं लगेंगी। साथ ही आपको शादी की कई रस्मों को पूरा करने के लिए देर रात तक जागने में भी कोई परेशानी नहीं होगी।

यह भी पढ़े- शादी का फैसला लेने में इन कारणों से लड़कियों को होती है कन्फ्यूजन

Share.

About Author

hellois68
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3