_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/06/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/tips-for-hair-growth-of-your-kids/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/prateek-singh-prateek-singhwisepromo-com-how-to-get-rid-of-unwanted-hair-all-over-chin/walnut-and-almomd/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

मोटापा कम करना हो तो इस सब्जी का सेवन करना ना भूलें

हम में से कई ऐसे लोग हैं जो कि सब्जियों का सेवन करना पसंद नहीं करते हैं। लेकिन शायद आप नहीं जानती होंगे कि सब्जियों का सेवन करने से हमारे स्वास्थ्य को कितना फायदा मिलने के साथ ही मोटापा भी कम होता है। जी हां, ब्रोकली का सेवन करने से आप अपने मोटापे को आसानी से कम कर सकती हैं।

How to lose weight having broccoliimage source:

यह भी पढ़ेः देर रात तक जागना आपके शरीर में बढ़ा सकता है मोटापा!

हम जानते हैं कि आप में से कई लोग ब्रोकली का सेवन करना पसंद नहीं करते हैं, लेकिन क्या आप जानती हैं कि ब्रोकली हमारे मोटापे को कम करने में काफी मददगार होती है।

How to lose weight having broccoliimage source:

ब्रोकली का सेवन आप सलाद, सूप, करी और सब्जी के तौर पर कर सकती हैं। यह एक ऐसा सुपरफूड है जो कि हमारे स्वास्थ्य के लिए बेमिसाल होता है।

How to lose weight having broccoliimage source:

यह भी पढ़ेः एयर कंडीशनर के नीचे बैठना, होता है खतरनाक

ब्रोकली में विटामिन सी, मैग्निशियम, फाइबर और कैल्शियम जैसी कई विटामिन होते हैं, जो हमारे शरीर को इंफेक्शन से बचाने में मदद करते हैं।

How to lose weight having broccoliimage source:

यह भी पढ़ेः आपके बच्चे अगर जंक फूड का सेवन अधिक करते हैं तो हो सकती हैं यह समस्या

ब्रोकली में कम से कम मात्रा में कैलोरी होती है, जिसके कारण आपका मोटापा जल्दी कम होता है। हम आपको बता दें कि एक कप में रखें हुए ब्रोकली में केवल 30 कैलोरी होती है, लेकिन अगर इसे पका दें तो इसकी कैलोरी बढ़कर 45 हो जाती है।

How to lose weight having broccoliimage source:

ब्रोकली का सेवन रोजाना करने से शरीर में विटामिन ए, सी, बी6 और पौटेशियम की कमी नहीं होती है, जिस कारण हमारा मोटापा कम होने लगता है।

यह भी पढ़ेः मोटापा घटाने से लेकर दर्द तक में फायदेमंद है आइस क्यूब

Share.

About Author

hellois18
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com