_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/11/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/quick-recipe-try-this-simple-sweet-rice-recipe-with-coconut-at-home/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/?attachment_id=46869","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

महिलाएं इन टिप्स से बनाएं अपनी बैक को सेक्सी

जब भी आपको किसी शादी और पार्टी में बैकलेस ड्रेस पहनना होता है तो आपको अपनी बैक को लेकर काफी टेंशन हो जाती हैं। नहाते समय हम अक्सर अपनी पीठ पर ध्यान नहीं दे पाते है, जिसके चलते हमारी बॉडी के कलर और पीठ के कलर में अंतर आ जाता हैं। क्योंकि ये हिस्सा हमेशा कवर रहता है इसलिए हम ज्याद ध्यान भी नहीं दे पाते । हम अक्सर किसी पार्टी में ही बैकलेस पहनना पसंद करते हैं। लेकिन हमें अपनी बैक का ध्यान रखना चाहिए ताकि हमें आगे चलकर कभी भी पार्लर के चक्कर ना काटने पड़े और आप जब चाहें तब बैकलेस ड्रेस पहने सकें | इसलिए आज हम आपको बता रहें है कुछ आसान से टिप्स जिनकी मदद से आप घर बैठे पा सकती है सेक्सी बैक

How to make back SexyImage Source: http://www.hairworldmag.com/

1- ब्रश की मदद लें
पीठ पर जमी गंदगी और ऑयल आप अपने हाथों से नहीं निकाल सकती है इसके लिए आप बाजार से ब्रश खरीद लें, इस ब्रश से आप आसानी से अपनी पीठ पर जमी गंदगी को दूर कर सकती हैं और साथ ही ये आपके पोर्स को खोलते हैं जिससे आपको भरपूर ऑक्सीजन मिल पाता हैं। कुछ लोगों के पीठ पर मुहांसे होते हैं उसको दूर करने के लिए आप बेनजॉयल पेरोक्साइड युक्त ऐक्ने वॉश का इस्तेमाल कर सकते हैं। 3 हफ्ते बाद आपकी स्किन पहले जैसी हो जाएगी।

ब्रश की मदद लेंImage Source: http://g01.a.alicdn.com/

2- स्क्रबिंग
स्क्रबिंग स्किन के लिए बेहद जरूरी हैं, इससे आपके पोर्स तो खुलते ही हैं साथ ही आपकी बैक सॉफ्ट और ग्लोयिंग हो जाती हैं। फिर आपको चोली पहननी हो या कोई बैकलेस ड्रेस आप बेफिक्र होकर पहन सकती हैं। आपको स्क्रबिंग हफ्ते में तीन बार करनी चाहिए इससे आपके ब्लैकहेड्स और स्पॉट्स दूर होते हैं।

स्क्रबिंगImage Source: http://mix-hub.com/

3- मॉइस्चराइजर
मॉइस्चराइजर जीतना जरूरी आपकी चेहरे की त्वचा के लिए हैं उतना ही जरूरी है आपकी बैक के लिए भी होता है । स्क्रबिंग के बाद अपनी स्किन को मॉइस्चराइज करना न भूलें। पीठ के मॉइस्चराइज के रूप में आप बेबी ऑयल या कोई भी नॉर्मल क्रीम का इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर आपको बैकलेस ड्रेस दिन में पहनना हो तो आप अच्छे से सनस्क्रीन लोशन लगाकर ही निकलें।

मॉइस्चराइजरImage Source: https://i.ytimg.com/

4- ट्रीटमेंट
बैक पर अगर आपके स्पॉट्स या फिर मुहांसे हो तो आपकी खूबसूरती कहीं दब जाती हैं। इन सबसे छुटकारा पाने के लिए केमिकल पिल्स और ट्रीटमेंट मौजूद होते हैं तो ऐक्ने, स्कार्स समस्याएं दूर हो जाती हैं, लेकिन इस प्रकार के ट्रीटमेंट से पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें।

Salt treatment: Young female pampering herselfImage Source: http://lamer-beaute.vn/
Share.

About Author

hellois24
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3