_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2018/02/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/use-these-natural-home-remedies-for-shiny-hair/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/video/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/use-these-natural-home-remedies-for-shiny-hair/bal-shine-cover/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/47864/","Custom_css":"http://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

घर बैठे ऐसे तैयार करें अपना होममेड मेकअप रिमूवर

मेकअप करना हर लड़की को अच्छा लगता है, लेकिन वहीं अगर मेकअप हटाने की बात सामने आए तो ऐसे में हम में से कई लड़कियां मेकअप उतारे बिना ही सोने चली जाती हैं, हम आपको बता दें कि ऐसा कभी भी ना करें। इससे हमारे चेहरे पर काफी बुरा प्रभाव पड़ता है। मेकअप उतारे बिना कभी भी सोने ना जाएं, ऐसा करने से त्वचा से संबंधित कई परेशानियां सामने आने लगती हैं।

यह भी पढ़ेः घर बैठे बनाएं मेकअप रिमूवर

कई बार ऐसा भी हो जाता है कि हमारे पास मेकअप रिमूवर नहीं होता है, ऐसे में आप घर पर बने हुए मेकअप रिमूवर का इस्तेमाल कर सकती हैं। आइए जानें किस तरह बनाया जाता है यह मेकअप रिमूवर।

homemade-makeup-remover-1Image Source:

मेकअप रिमूवर बनाने के लिए सामग्री

  •  नारियल तेल
  •  कॉटन पैड्स
  •  गुलाब जल

मेकअप रिमूवर बनाने की विधि
मेकअप रिमूवर बनाने के लिए आप एक कटोरी ले लें और उसमें नारियल तेल और गुलाब जल डाल लें। इसके बाद इन दोनों को अच्छी तरह से मिक्स कर लें। जब यह अच्छी तरह से मिक्स हो जाए तो आप एक जार में रूई डाल दें। इसके बाद नारियल तेल और गुलाब जल का तैयार पेस्ट इस जार में डाल लें। मेकअप क्लीनर या रिमूवर बनकर तैयार है, आप इसका इस्तेमाल कभी भी मेकअप निकालने के लिए कर सकती हैं।

homemade-makeup-remover-2Image Source:

यह भी पढ़ेः क्लींजिंग ऑयल है बेहतर मेकअप रिमूवर

Share.

About Author

hellois84
Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com