_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/12/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/home-remedies-to-get-rid-of-dandruff-during-winters/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/khoob-menu-api-2/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/home-remedies-to-get-rid-of-dandruff-during-winters/home-remedies-to-get-rid-of-dandruff-during-winters6/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

गुलाब की पंखुड़ियां से घर पर बनाए स्क्रब

गुलाबी गाल किसे पसंद नहीं होते हैं? अगर आप भी गुलाबी गाल पाना चाहती हैं तो ऐसे में आज हम आपके लिए एक ऐसी होममेड स्क्रब की विधि बताने जा रहें हैं, जिसके बारे में आपने पहले शायद ही सुना होगा। गुलाबी गाल पाने के लिए आपको गुलाब की पंखुड़ियों की जरूरत तो होगी ही इसी के साथ आपको कुछ और चीजों की जरूरत भी होती है, जो कि आसानी से बाजार में उपलब्ध होती है। आप इस होममेड स्क्रब को बनाकर आसानी से इसका इस्तेमाल कर सकती हैं। इसका इस्तेमाल आप सप्ताह में एक या दो बार करके बेहतरीन परिणाम देख सकती हैं।

rose-petal-scrub1Image Source:

अब आप सिर्फ लोगों से अपनी तारीफ सुनने के लिए तैयार हो जाएं, क्योंकि इस स्क्रब का इस्तेमाल करके आप आसानी से बेहतरीन स्किन पा सकती हैं।

Pink Rose petal sugar body scrub how toImage Source:

यह भी पढ़ेः घर पर ही बनाएं गुलाब जल

स्क्रब बनाने के लिए समाग्री

  •  1 कप चीनी
rose-petal-scrub3Image Source:

यह आपके चेहरे को एक्सफलोलेट करके रूखी त्वचा को कोमल बनाने में मदद करता है।

  •  ½ कप नारियल का तेल
rose-petal-scrub4Image Source:

नारियल के तेल से आप अपनी त्वचा को मॉइस्चराइज कर सकती हैं।

  •  रोजमैरी एशेंशियल ऑयल
rose-petal-scrub5Image Source:

यह हमारी त्वचा की फाइन लाइन्स को हटाने के साथ ही त्वचा में एजिंग के निशानों को दूर करने में मदद करता है। यह ऑयल ज्यादातर स्किनकेयर प्रॉडक्ट में होती है।

  •  गुलाब की पंखुड़ियां
rose-petal-scrub6Image Source:

गुलाब की पंखुड़ियों में एंटीऑक्सीडेंट और एंटीबैक्टीरियल गुण होते हैं जो कि हमारे चेहरे को मुंहासों से छुटकारा दिलाने में मदद करते हैं।

rose-petal-scrub7Image Source:

इस स्क्रब को बनाने के लिए इन सभी चीजों को ब्लेंड करके एक स्मूथ पेस्ट तैयार कर लें। इसके बाद इस मिक्चर को एक जार में रख लें। आप इस स्क्रब का इस्तेमाल करके अपने हाथों की उंगलियों से त्वचा में सर्कुलर मोशन में मसाज कर सकती हैं। ऐसा करने से आपकी त्वचा का सारा तेल साफ हो जाएगा, आप इस ऑयल को एक टिशू से साफ कर लें। अगर आपकी त्वचा ज्यादा ऑयली है तो आप एक क्लींजर की तरह भी इसे इस्तेमाल कर सकती हैं।

यह भी पढ़ेः गुलाब जल का इस्तेमाल कर कुछ ऐसे पाएं सुंदर त्वचा

Share.

About Author

hellois35
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3