_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/12/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/winter-special-try-this-simple-carrot-and-apple-sandwich-recipe/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/winter-special-try-this-simple-carrot-and-apple-sandwich-recipe/try-this-simple-carrot-and-apple-sandwich-recipe/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

गर्मियों में आईलाइनर को खराब होने से बचाने के लिए अपनाएं ये नायाब तरीके

चेहरे की सुंदरता के लिए महिलाओं की आंखों का सुंदर होना बेहद जरूरी है। अगर आंखें बड़ी हो, चमकदार हो, काली हो या कैटी (भूरी) हो, तो उसके कहने ही क्या, पर अगर आपकी आंखें सामान्य हो तो भी आईलाइनर का इस्तेमाल कर अपनी आंखों को खूबसूरत और बड़ा दिखा सकती हैं। लेकिन गर्मियों में पसीने की वजह से ये आईलाइनर स्मज हो सकता हैं और इस तरह चेहरा सुंदर लगने की जगह खराब हो जाता है। गर्मी के दिनों में पसीने की वजह से आपका आईलाइनर ना फैले और लंबे समय तक टिका रहें इसके लिए आपको कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। आइए आज हम आपको आईलाइनर को पसीने से स्मज होने से बचाने के तरीको के बारे में बताते हैं…

आईलाइनरImage Source: 

यह भी पढ़ें – अपनी आंखों के रंग के हिसाब से चुने बेस्ट आईलाइनर

1. मॉइस्चराइज न करें (Do not Moisturize)-

अक्सर महिलाएं मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल चेहरे पर करती हैं, पर ध्यान रहें कि मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल आप अपनी आंखों के नीचे ना करें, क्योंकि आंखों के नीचे मॉइस्चराइजर लगाने से स्किन ऑयली हो जाती हैं। जिससे आईलाइनर स्मज हो जाता हैं, तो ऐसे में आप मॉइस्चराइजर के बदले सिर्फ कंसीलर का ही इस्तेमाल करें।

Do not MoisturizeImage Source: 

2. वॉटरलाइन को सुखाएं (Dry the waterline)-

आंखों पर आईलाइनर को लगाने से पहले आईलिड्स और वाटर लाइन को कॉटन बड की मदद से अच्छी तरह साफ कर लें। इसके बाद जब आप आईलाइनर का इस्तेमाल करेंगी, तो यह लंबे समय तक आपकी आंखों पर टिका रहेगा और आपको स्मज (खराब) होने का डर भी नहीं रहेगा। इसके अलावा गर्मियों के दिनों में वॉटर प्रूफ आईलाइनर का ही इस्तेमाल करें।

Dry the waterlineImage Source: 

यह भी पढ़ें – गलत तरीके से लगाया गया आईलाइनर छीन सकता है आंखों की रोशनी

3. आईशैडो पाउडर लगाएं (Use eyeshadow powder)-

आंखों पर आईलाइनर को लंबे समय तक टिकाए रखने के लिए आप आईलाइनर के बाद उस पर हल्का सा आईशैडो पाउडर लगाए। इसके अलावा आप आईशैडो की जगह कॉम्पैक्ट पाउडर का भी इस्तेमाल कर सकती हैं, जिससे आपका आईलाइनर नहीं फैलेगा।

Use eyeshadow powderImage Source: 

4. आई प्राइमर (Eye primer)-

आप जब भी आंखों पर आईलाइनर का इस्तेमाल करती हैं तो इसको इस्तेमाल करने से पहले आंखों के आस-पास प्राइमर का इस्तेमाल करें। ऐसा करने से आपका आईलाइनर फैलेगा नहीं, क्योंकि प्राइमर का टेक्सचर काफी थिक होता हैं।

Eye primerImage Source: 

यह भी पढ़ें – इन 13 आईलाइनर ट्रिक्स से आंखों को बनाएं सुंदर

Share.

About Author

hellois90
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3