_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/07/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/broccoli-salad-recipe/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/banner_hindi/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

हाथों की मेहंदी के रंग में निखार लाने के तरीके

सावन की बेला आते ही चारों ओर हरियाली ही हरियाली नजर आती है और इसी हरीयाली के रंग में यदि मेहंदी के रंग की बात ना हो, ऐसा हो नहीं सकता। क्योंकि मेहंदी के रंग से ही तो लड़कियों की हर खुशी झलकती है। जो हमारे जीवन के रंग को भी भरने के अहसास कराती है। सावन में हर सुहागन महिलाये या लड़कियां अपने अपने हाथों में मेहंदी लगवाती है क्योकि इसे इन दिनों में लगवाना काफी शुभ माना जाता है।

हाथों की मेहंदी जितनी ज्यादा डार्क होती है। उतनी ही अच्छी लगती है जिनकी मेंहदी उनके हाथों में नहीं रचती उन्हें अब चिंता करने की जरूरत नहीं है हम बता रहें हैं इसके कुछ खास टिप्स, जिसकी सहायता से आप अपने हाथों में निखार ला सकती है।

mehandi design1Image Source:

1 साफ हाथों में मेहंदी लगाएं-
मेहंदी लगाने से पहले आप अपने हाथों को पहले किसी क्लीजंर की मदद से साफ कर लें। यदि मेहंदी लगाने से पहले आपने अपने हाथों में किसी तरह का लोशन या फिर ऑयल लगाया है तो मेहदी आपके हाथों में डार्क रंग नहीं देगी।

mehandi design2Image Source:

2 चीनी और नींबू का मिक्चर-
ज्यादा समय तक हाथों में मेहंदी का रंग लगा रहने के लिए नींबू शक्कर से बना पानी काफी असरदार काम करता है। मेहंदी लगाने के बाद जब वह सूख जाए, तो उसमें चीनी और नींबू का मिक्चर लगाने से वह काफी डार्क हो जाती है। इस पेस्ट के चिपचिपे होने की वजह से यह मेहंदी को निकलने नहीं देता और आपकी मेहंदी ज्यादा समय तक डार्क रहेगी।

mehandi design3Image Source:

3.मेहंदी में पानी ना डालें-
मेहंदी को दूसरे दिन साफ करने के दौरान पानी का प्रयोग बिल्कुल ना करें इसे दोनों हाथों से रगड़कर छुटा लें।

mehandi design4Image Source:

4. लौग का धुआं-
मेहंदी को आपस में रगड़ने के बाद जब वो हाथों से पूरी तरह से साफ हो जाये तो 4 से 5लौंग को तवे पर रखकर उसके धुएं को अपने मेहंदी लगे हाथों पर लगाएं। इससे मेहंदी का कलर और अधिक डार्क हो जायेगा।

mehandi design6Image Source:

5. सरसों का तेल-
मेहंदी के कलर कोडार्क बनाये रखने के लिए हाथों में सरसों का तेल लगाये..

mehandi design7Image Source:
Share.

About Author

hellois3
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com