_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/11/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/quick-recipe-try-this-simple-sweet-rice-recipe-with-coconut-at-home/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/?attachment_id=46869","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

नाक को मेकअप से बनाएं पतला और खूबसूरत

नाक को शार्प बनाने के लिए कई महिलाएं सर्जरी करवाती हैं। लेकिन सर्जरी कराते समय यह तय नहीं होता है कि नाक सचमुच सही हो जाएगी या नहीं। लेकिन एक बार पैसा लगाने के बाद भी अगर नाक सही ना हुई तो समझ लीजिए आप ही इसके जिम्मेदार होंगे। इस सर्जरी में पैसे भी इतने लगते हैं कि हर कोई सर्जरी करवा नहीं सकता है। लेकिन एक और तरीका है जिससे आप अपनी नाक को आसानी से शेप में कर सकती हैं, और वह तरीका है मेकअप। जी हां मेकअप की मदद से आप आसानी से अपनी नाक को मोटी से पतली बना सकती हैं। आइए जाने किस तरीके से आप मेकअप की मदद से अपनी नाक को शेप में ला सकती हैं।

1 आपको शायद इस बात का यकीन ना हो, लेकिन आपके बालों का कट अपनी नाक की शेप को बदल सकता है। इसलिए बालों पर किसी भी तरह का कट करवाने से पहले किसी एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें।

2 अगर आप अपनी नाक को लंबी दिखाना चाहती हैं तो आप नाक को निचले हिस्से से जरा हाइलाइट कर दें। इसके लिए आप हाइलाइटर का इस्तेमाल कर सकती हैं।

How to make your nose beautiful and toned with few makeup tips1Image Source:

3 अपनी नाक के बीच में ब्रश की मदद से एक पतली लाइन बना लें। इस लाइन को मोटा ना बनाएं, ऐसा करने से नाक मोटी दिख सकती हैं। इसे पतली बनाकर हाइलाइट कर लें।

4 मोटी नाक को पतला दिखाने के लिए आप डार्क फाउंडेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं। नाक के किनारों पर थोड़ा ब्रोंजर लगाकर आपके इसे बाहर की तरफ मिलाएं। आपकी नाक पतली दिखाई देगी।

How to make your nose beautiful and toned with few makeup tips2Image Source:

5 फैली हुई नाक को सुडौल बनाने के लिए आप नाक के किनारों पर चटख रंग लगाकर का ब्लशर और फाउंडेशन लगाएं। इसके बाद नाक के दोनों कॉर्नर पर गहरे रंग का फाउंडेशन लगाएं और बीज वाली जगह पर लाइट फाउंडेशन लगाएं। इसके बाद कंसीलर लगाकर अच्छी तरह से ब्लेंड करें।

6 अच्छी क्वालिटी के ब्लेंडिंग ब्रश का इस्तेमाल करें, इसका इस्तेमाल करते हुए आप चेहरे पर अच्छी तरह से फाउंडेशन लगा लें। ध्यान रहे कि आपका ब्रोंजर मैट ही हो।

How to make your nose beautiful and toned with few makeup tips3Image Source:
Share.

About Author

hellois56
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3