_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/10/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/know-about-the-importance-of-deepawali-and-some-fascinating-stories-related-to-it/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/emailer_multicontent_2_02/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

इन आसान तरीकों से अपने रिलेशनशिप को खुशहाल बनाएं

किसी भी रिश्ते में प्यार और विश्वास का होना बहुत जरूरी हैं। कई बार ऐसा देखा जाता हैं कि आपकी छोटी सी गलतफहमी के चलते आपके रिलेशनशिप में दूरियां आ जाती हैं या आपका एक छोटा सा मजाक भी आपके बॉयफ्रेंड को पसंद नहीं आता हैं और वो आपसे नाराज हो जाते हैं, तो ऐसे में आप ज्यादा परेशान ना हो। आज हम आपको इस आर्टिकल के जरिए ऐसे ही कुछ आसान तरीके बताने जा रहें हैं जिनकी मदद से आप अपने रूठे बॉयफ्रेंड को मना सकती हैं और रिश्तों में आई दूरियां को कम कर सकती हैं। आइए जानते हैं अपने रिलेशनशिप को मजबूत करने के तरीकों के बारे में…..

How to make your relationship happier introimage source:

यह भी पढ़ें – छोटी-छोटी बातों से लाएं अपने रिश्तों में मिठास

1. पार्टनर से खुल कर बात करें (Talk openly with partner)-

आप अपने रिलेशनशिप में प्यार को बनाएं रखने के लिए अपने पार्टनर से खुल कर बात करें और हर बात को उनके साथ शेयर करने की कोशिश करें। यदि आप ऐसा करती हैं तो आपकी हर समस्या का समाधान निकल सकता हैं। आपको बता दें कि रिलेशनशिप में किसी भी समस्या का समाधान आपस में बात करने से ही हो जाता हैं और ध्यान रखें कि जब आप अपने पार्टनर से बात करें तो बहस की स्थिति ना बनें। जिस बात को लेकर आपका झगड़ा हुआ हैं उस बात पर आप आराम से बैठकर मामले को सुलझाने का प्रयास करें।

Talk openly with partnerimage source:

2. ज्यादा से ज्यादा समय दें (Give as much time)-

अपने पार्टनर के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताने की कोशिश करें यदि आप ऐसा करती हैं तो आपके रिलेशनशिप में प्यार और विश्वास कायम रहेगा और साथ ही आप अपने बीच की दूरियों को भी खत्म करने की कोशिश करें।

Give as much timeimage source:

यह भी पढ़ें – इन तरीकों से अपनी बोरिंग लव लाइफ को बनाएं रोमाटिंक

3. माफी मांगे (Apologize)-

अगर आप अपने बॉयफ्रेंड को बिना कोई सफाई दिए या बहस किए हुए उन्हें सॉरी बोलती हैं या माफी मांग लेती हैं तो आपके रिलेशनशिप में आई दूरी खत्म हो सकती हैं। आपको बता दें कि बहुत से झगड़े सिर्फ आपके माफी मांग लेने से भी सुलझ जाते हैं।

Apologizeimage source:

4. इग्नोर ना करें (Do not ignore)-

यदि आपका मूड खराब हैं तो अपने बॉयफ्रेंड की बातों को नजरअंदाज ना करें। ऐसे में आप उन्हें अपनी बात को समझाने का मौका दें और उनकी बात को जरूर सुनें। आपके ऐसा करने से आप दोनों की बीच की दूरियां कम हो सकती हैं।

Do-not-ignoreimage source:

यह भी पढ़ें – इन शानदार तरीकों को अपनाकर अपने पार्टनर से कहें थैंक्यू

Share.

About Author

hellois76
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3