_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/11/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/here-is-how-women-gain-weight-after-marriage/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/carbohydrate-rich-diet-will-give-you-pleasure-of-being-mother/carbohydrate-rich-diet-will-give-you-pleasure-of-being-mother-cover/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

ससुरालवालों को खुश रखने के लिए अपनाएं यह टिप्स

शादी के बाद एक लड़की की जिम्मेदारी केवल अपने मायके की ही नहीं, बल्कि ससुरालवालों को खुश रखने की भी होती है। हम आपको बता दें कि कई बार ससुरालवालों को ऐसा लगने लगता है कि आप केवल अपने मायकेवालों के बारे में ही सोचती हैं, अगर आपके ससुरालवालों को भी यह गलतफहमी हैं, तो ऐसे में आप इस तरह से उन्हें इंप्रेस कर सकती हैं। आइए ऐसे ही कुछ टिप्स हम आपको इस आर्टिकल के जरिए बताते हैं।

यह भी पढ़ेः ससुरालवालों के साथ स्वस्थ रिलेशनशिप बनाने के लिए अपनाएं यह टिप्स

how to please your in laws.image source : 

1. सबका मन जीते (Win Everyone’s Heart)

image source :

शादी का मतलब यह बिल्कुल नहीं है कि आपको केवल अपने पति का ही दिल जीतना है, बल्कि आपको अपने पति के साथ-साथ उनके पूरे परिवार का दिल भी जीतना होता है। हम आपको बता दें कि आपको पति के घर के सभी का मान सम्मान करना चाहिए।

2. घुलमिल कर रहें (Love your in – laws)

image source:

आप अपने ससुरालवालों के साथ घुलमिल कर रहें। ऐसा करने से आपका और उनका रिश्ता लंबे समय तक टिका रहेगा। आप इस तरह से आपके और उनके बीच में होने वाली सारी कड़वाहट दूर हो जाएगी।

यह भी पढ़ेः वन नाइट स्टैंड की जगह आज भी कमिटेड रिलेशनशिप में विश्वास रखते हैं लोग

3. मतभेद को तभी सुलझा लें (Solve The Conflicts)

Solve The Conflictsimage source :

तकरार तो हर घर में होती हैं। हम आपको बता दें कि आपको अगर किसी की कोई बात पसंद ना आए तो आप खुलकर इस बात को सामने रखें। इस बात को छिपाने से आपको ही परेशानी होगी। इसलिए बेहतर है कि आपको जो बात पसंद ना आए आप तभी उस बात को बता दें।

4. सास-ससुर का करें आदर (Respect Your In-laws)

Respect Your In-lawsimage source :

हर सास-ससुर को ऐसी बहु ही अच्छी लगती है जो कि अपने परिवार को एक डोर से बांधकर चलें। ऐसा हो सकता है कि आपको शुरू में आपके सास और ससुर बहुत ही सख्त लगे, लेकिन ससुरालवालों के दिल में अपनी एक अलग जगह बनाकर आप अपने पति को खुश कर सकती हैं।

यह भी पढ़ेः एक रिलेशनशिप में अच्छी कैमिस्ट्री के साथ यह गुण भी होने चाहिए जरूरी

5. मीठे बोल बोले (Talk Sweetly)

Talk Sweetlyimage source:

आपको उनके सामने मीठे बोल बोलने चाहिए। आपकी मीठी बोली सुनकर उन्हें भी अच्छा लगेगा और आपका रिश्ता उनके साथ लंबे समय तक बरकरार रहेगा।

6. हर बात का रखें ख्याल (Take Care of Everything)

Take Care of Everythingimage source :

अगर आप अपने पति के साथ कहीं बाहर जा रहीं हैं तो ऐसे में आप इस बात का ख्याल रखें कि घर में रहने वाले सास-ससुर क्या खाएंगे। आप चाहें तो उनके खाने का प्रबंध करके भी जा सकती हैं। ऐसा करने से आपके ससुरालवालों को भी बहुत अच्छा लगेगा।

यह भी पढ़ेः रिलेशनशिप में हैं तो यह 6 बातें कभी ना करें नजरअंदाज

Share.

About Author

hellois69
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3