_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2018/02/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/these-solutions-for-the-front-door-of-the-house-will-resolve-all-your-problems/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/video/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/these-solutions-for-the-front-door-of-the-house-will-resolve-all-your-problems/main-cover-door/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/47864/","Custom_css":"http://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

मुंह से प्याज की बदबू करनी हो कम, तो इन टिप्स का करें इस्तेमाल

हम भारतीय लोगों को प्याज के बिना कोई डिश अच्छी नहीं लगती है। भारत के कई घरों में प्याज को सब्जी बनाने या तड़का लगाने में काफी मुख्य माना जाता है। हम सलाद के रूप में भी इसका सेवन करते हैं। लेकिन कई लोग तो इसका सेवन इसलिए नहीं करते हैं, क्योंकि इसका सेवन करने से मुंह से बदबू आने लगती है, जिसके कारण उन्हें दूसरों के सामने शार्मिंदा होना पड़ता है।

image source:

यह भी पढ़ेः इन 9 फायदों की वजह से प्याज है हमारी सेहत के लिए जरूरी

अगर आप भी इस वजह से प्याज का सेवन नहीं करती हैं, तो ऐसे में आप इन टिप्स को अपनाकर प्याज से आने वाली बदबू को दूर कर सकती हैं। आइए आपको इन टिप्स के बारे में बताते हैं।

• पुदीना और अजमोद के पत्तों को चबाकर आप आसानी से मुंह से प्याज की गंध को दूर कर सकती हैं। यह आपके मुंह को फ्रेश करता है।

image source:

यह भी पढ़ेः आपके घर में ही छिपा है बालों के गिरने की समस्या को दूर करने का इलाज…

• ग्रीन टी का सेवन दिन में दो बार करें, ऐसा करने से आपको प्याज से आने वाली बदबू से आसानी से छुटकारा मिल जाएगा।

image source:

• अपने मुंह में राई रखकर इसे कुछ देर तक चबाते रहें और फिर उसे निगल लें। इससे प्याज से आने वाली बदबू से आपको छुटकारा मिल जाएगा।

image source:

यह भी पढ़ेः पकाने के अलावा प्याज के 8 अद्भुत उपयोग

• अगर हम आपको यह बताते हैं कि वोडका का सेवन करके भी आप प्याज की बदबू से छुटकारा पा सकती हैं, तो क्या आप इस बात पर विश्वास करेंगे, शायद बिल्कुल नहीं। लेकिन हम आपको बता दें कि वोडका का सेवन करके आप आसानी से अपनी सांसों की बदबू से राहत पा सकती हैं।

image source:

• प्याज को सलाद के तौर पर खाने के बाद आप मशरूम और गाजर का सेवन कर सकती हैं। इससे प्याज की बदबू कम हो जाती है।

image source:

यह भी पढ़ेः बदबूदार बालों से छुटकारा पाने के घरेलू उपाय

Share.

About Author

hellois17
Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com