_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/08/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/masala-milk-recipe/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/masala-milk-recipe/masala-milk-recipe-cover1/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

बिना रिमूवर के भी हट सकता है नेल पेंट, जानिए कैसे…

लड़कियों को नेल पेंट लगाने का कितना ज्यादा शौक होता है, इस बात से तो सभी अच्छे से वाकिफ हैं। ऐसे में अगर आप एक लड़की हैं तो आप को भी अपनी लाइफ में इस परेशानी का सामना जरूर करना पड़ा होगा कि कभी ना कभी ऐसा जरूर हुआ होगा कि आपको कहीं जाना है और आपको नेल पेंट हटाना है, लेकिन नेल पेंट को हटाते वक्त बीच में ही रिमूवर खत्म हो गया। ऐसे में आपको आधी नेल पेंट लगे हुए बाहर जाना कितना शर्मनाक लगता होगा। ऐसे में आज हम आपके लिए ये आर्टिकल लेकर आए हैं जो आपकी ऐसी सिचूएशन में काफी मदद कर सकता है। हमारे बताई गई इस ट्रिक से आप बिना रिमूवर के भी नेल पेंट को आसानी से हटा पाएंगी, लेकिन यह जान लें कि इस ट्रिक में थोड़ा सा टाइम लग सकता है पर इस बात की गारंटी है की आपको इसके रिजल्ट काफी अच्छे मिलेंगे। तो चलिए जानते हैं कि कैसे आप बिना रिमूवर की मदद से नेल पेंट को हटा सकती हैं।

How to remove nail paint without remover1Image Source:

1. डियोड्रेंट
अपने नेल्स पर से नेल पेंट को रिमूव करने के लिए बस आपको अपने नेल्स पर डियोड्रेंट का स्प्रे करना है और उसके बाद ही तुरंत रूई की मदद से लेन पेंट को पोंछना है। जान लें कि डियोड्रेंट के अंदर भी नेल पॉलिश के रिमूवर जैसे ही कॉम्पोनेंट होते हैं। जिससे नेल पेंट काफी आसानी से हट जाता है। तो फिर देर किस बात की टेंशन छोड़कर डियोड्रेंट का कीजिए इस्तेमाल और हटाइए अपना नेल पेंट।

How to remove nail paint without remover2Image Source:

2. स्पिरिट या रबिंग ऐल्कोहल
आप अगर रबिंग ऐल्कोहल के बारे में जानती है तो ठीक है। अगर नहीं, तो जान लीजिए की इसे डॉक्टर्स स्पिरिट भी कहते हैं। इसको काफी आसानी से नेल पेंट के रिमूवर की तरह इस्तेमाल किया जा सकता है। वहीं अगर आपके नेल्स में किसी तरह का कोई इंफेक्शन भी है तो यह एक बेस्ट सब्सिट्यूट है क्योंकि इसके अंदर एंटी बैक्टीरियल प्रोपर्टीज मौजूद हैं। बस इसके इस्तेमाल के लिए आपको अपने नेल्स को 5 मिनट तक के लिए गुनगुने पानी में डुबोना है। फिर इन्हें पोछने के बाद स्पिरिट में डूबी रूई से नेल पेंट को हटाना शुरू करना है।

How to remove nail paint without remover3Image Source:

3. नेल पेंट
आपने सुना होगा कि जैसे लोहा ही लोहे को काटता है, ऐसे ही नेल पेंट ही नेल पेंट को रिमूव करने का सबसे बेस्ट और आसान तरीका है। इसके लिए बस आप अपने पुराने लगे नेल पेंट पर एक कोट और नेल पेंट का लगाएं। फिर तुरंत ही उसे रूई की मदद से साफ कर लें और मुलायम कपड़े से पोछ ले। ऐसा आपको काफी जल्दी करना है। जिससे नेल पेंट सूख ना पाए। वहीं इसके लिए आप काफी हल्का और पतला कोट ही लगाएं। वैसे अगर आप चाहें तो ट्रांस्पेरेंट कोट का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। इससे आपका पुराना लेन पेंट जल्दी उतर जाएगा।

How to remove nail paint without remover4Image Source:

4. नींबू और विनेगर
अगर आप अपने घर में खुद का कैमिकल फ्री, नैचुरल रिमूवर बनाना चाहती हैं तो इसके लिए आपको समान मात्रा में नींबू का रस, एप्पल साइडर विनेगर चाहिए होगा। फिर आप इन दोनों को अच्छे से मिला लें। अब अपने नेल पेंट को हटाने की शुरूआत करने से पहले अपने दोनों हाथों के नेल्स को गुनगुने पानी मे थोड़ी देर यानी करीब 5 मिनट तक के लिए डुबो कर रखें। फिर इन्हें पोछने के बाद विनेगर और नींबू के सोल्यूशन में डूबी हुई रूई को इन नेल्स के ऊपर 10 सेकेंड तक के लिए रख लें। फिर 10 सेकेंड बाद आप इसे हल्के हाथों से रगड़ना शुरू करें और नेल पेंट को हटाना शुरू करें। वैसे अगर आपको रिजल्ट अच्छा नहीं मिला तो आप इस प्रकिया को दोबारा दोहरा सकती हैं।

How to remove nail paint without remover5Image Source:
Share.

About Author

hellois45
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com