_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/08/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/avoid-using-these-products-on-your-face/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/avoid-using-these-products-on-your-face/vinegar-2/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

चेहरे के अनचाहे बालों को हटाने के लिए अपनाएं यह तरीके

त्योहारों का मौसम हर जगह छाया हुआ है, ऐसे में अगर आप करवा चौथ और दीपावली जैसे त्योहारों में सुंदर और सबसे अलग दिखना चाहती हैं, तो उसके लिए आप काफी तैयारियां पहले से ही कर चुकी होंगी, लेकिन कुछ चीजें ऐसी भी हैं, जो आप खुद तो नहीं बल्कि आपके बॉयफ्रेंड नोटिस करता हैं और वह है आपके चेहरे के अनचाहे बाल।

remove-unwanted-facial-hair1Image Source:

अगर आप अपने चेहरे के अनचाहे बालों को लेकर परेशान हैं, और आपके बॉयफ्रेंड ने यह नोटिस कर लिया है, तो ऐसे में आप चिंता ना करें, आज हम आपके लिए ऐसे टिप्स लेकर आए हैं, जिनका इस्तेमाल करके आप आसानी से अपने चेहरे के अनचाहे बालों से छुटकारा पा सकती हैं।

यह भी पढ़ेः त्वचा पर आ रहे अनचाहे बालों से छुटकारा पाने के खास उपाय

इन घरेलू उपचारों का इस्तेमाल कर चेहरे के अनचाहे बालों को करें अलविदा
1. 2 चम्मच नींबू में 4 चम्मच शहद मिला लें, इसके बाद रूई की मदद से इसे चेहरे पर लगा लें। बेहतरीन परिणाम के लिए आप इस उपचार को सप्ताह में दो बार इस्तेमाल कर सकती हैं।

remove-unwanted-facial-hair2Image Source:

2. जौ के दलिए में एक्स्फोलिएटिंग एजेंट के गुण होते हैं, जिसके कारण चेहरे से बाल आसानी से साफ हो जाते हैं। इस पेस्ट को बनाने के लिए जौ के दलिए में 8 बूंदे नींबू के रस को मिला लें। इसके बाद इस पेस्ट को 15 से 20 मिनट के लिए अपने चेहरे पर लगा लें और फिर चेहरे को धो लें। आप सप्ताह में इस उपचार को दो दिन इस्तेमाल कर सकती हैं।

remove-unwanted-facial-hair3Image Source:

3. दही में एक चम्मच शहद मिलाकर इसे 15 मिनट के लिए अपने चेहरे पर लगा लें। इसके बाद जब यह सूख जाए तो इसे हल्के हाथों से रब निकले और फिर चेहरे को पानी से धो लें और आखिर में अपने चेहरे में मॉइस्चराइजर या टोनर का इस्तेमाल कर लें।

remove-unwanted-facial-hair4Image Source:

4 मक्के का आटा, एक अंडा और 1 चम्मच चीनी को मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें। इसके बाद इसे 15 मिनट तक अपने चेहरे पर लगा रहने दें। बालों से जल्द छुटकारा पाने के लिए आप इस उपचार को सप्ताह में दो से तीन बार इस्तेमाल कर सकती हैं।

remove-unwanted-facial-hair5Image Source:

5 एक कटोरी में मसूर की दाल लें और उसे रात भर भिगों लें। इसके बाद अगले दिन इसे पीस कर इसमें आलू मिक्स कर दें। इस पेस्ट को चेहरे पर लगा लें और सूखने तक का इंतजार करें। जब यह सूख जाए तो पानी से इसे हटा लें। ऐसा करने से आपको अनचाहे बालों से छुटकारा मिल जाएगा।

remove-unwanted-facial-hair6Image Source:

यह भी पढ़ेः घरेलू नुस्खों से अनचाहें बालों को कहें अलविदा

Share.

About Author

hellois17
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com