_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/09/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/how-to-make-green-chutney-for-fast-during-navratri/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/how-to-make-green-chutney-for-fast-during-navratri/how-to-make-green-chutney-for-fast-during-navratri/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

इस तरह जोड़े अपना टूटता हुआ रिश्ता

शादीशुदा जिंदगी में एक और जहां प्यार और तकरार बनी रहती है, वहीं कभी कभार छोटी-छोटी बातों में लड़ाई भी होने लगती है। यह छोटी-छोटी लड़ाइयां रिश्ते को इतना कमजोर बना देती है, कि नौबत तालाक तक आ जाती है। अगर आपके रिश्ते में भी कुछ ऐसा ही हो रहा है तो ऐसे में आपको इस स्थिति को संभालकर अपने पार्टनर को समझाने की कोशिश करनी चाहिए। हम जानते हैं कि यह आपके लिए जरा मुश्किल होता है, लेकिन आप कुछ बातों को ध्यान में रखकर अपने टूटते रिश्ते को बचा सकती हैं। आइए इन बातों पर नजर डालें।

रिश्तेImage Source: 

यह भी पढ़ेः पत्नी की नजरों में बनना हो अच्छा पति तो अपना लें ये टिप्स

1 बैठकर बात करें (Talk with each other)

अगर आपको ऐसा लग रहा है कि आपके पार्टनर की जिदंगी में आपके अलावा कोई और भी आ गया है, तो ऐसे में आप उनसे लड़ने के बजाय उनके साथ शांति से बात करें। इस दौरान लड़ने से किसी तरह का उत्तर नहीं मिलने वाला है। रिश्ते को तोड़ने के बजाय उसे संभालने की कोशिश करें।

Talk with each otherImage Source: 

2 परिवार को खुश रखें (Keep your family happy)

अगर आपको यह लगे कि बात यहां तक पहुंच गई है कि अब आपके तलाक को कोई नहीं रोक सकता है तो ऐसे में आप अपने पार्टनर के घरवालों के प्रति अपने प्यार को और बढ़ा दें, जिससे उन्हें यह लगने लगे कि जो भी हो रहा है वह एकदम गलत है।

Keep your family happyImage Source: 

यह भी पढ़ेः इन 5 कारणों से अपने बॉयफ्रेंड से तोड़ लें रिश्ता

3 स्पेस दें (Give Him Space)

अपने पार्टनर को थोड़ा स्पेस दें, कुछ दिनों तक उन्हें रोकना-टोकना छोड़ दें। हो सकता है कि आपके ऐसे करने से उन्हें यह पता लग जाए कि वह गलत फैसला ले रहें हैं।

Give Him SpaceImage Source: 

यह भी पढ़ेः कूछ यूं जोड़े अपना टूटा हुआ रिश्ता

4 सास-ससुर और अपने माता-पिता की मदद लें (Take help of your elders)

आप अपने माता-पिता और सास-ससुर को सारी बातें बताकर उन्हें आपकी मदद करने के लिए कहें। अगर आप इस स्थिति को नहीं संभाल पा रहीं हैं, तो ऐसे में आप आसानी से बड़ों की मदद ले सकती हैं। हम जानते हैं कि उनकी मदद से आप आसानी से अपने रिश्ते को टुटने से बचा सकती हैं।

Take help of your eldersImage Source: 

यह भी पढ़ेः रिश्ता पक्का करने से पहले जरूर दें इन बातों पर ध्यान

Share.

About Author

hellois30
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3