_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/11/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/here-is-how-women-gain-weight-after-marriage/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/carbohydrate-rich-diet-will-give-you-pleasure-of-being-mother/carbohydrate-rich-diet-will-give-you-pleasure-of-being-mother-cover/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

ब्रेकअप के बाद एक्स बढ़ा रहा है नजदीकियां, तो अपनाएं यह तरीके

इस बात में कोई दो राय नहीं है कि ब्रेकअप दर्दनाक होते हैंब्रेकअप के दौरान आपको कई रातों तो नींद ही नहीं आई होगी और कितनी ही ऐसी रातें होंगी, जब आपने रोते-रोते बिताई होगी। लेकिन अगर आपको एक बार हर्ट करने के बाद या ब्रेकअप के बाद आपका एक्स आपकी लाइफ में वापस आना चाहता है, तो ऐसे में आप दिल शायद पिघल कर, उन्हें हां भी बोल दें। लेकिन उन्हें हां करने से पहले एक बार इस आर्टिकल को जरूर पढ़ें।

यह भी पढ़ेः ब्रेकअप के सदमे से बाहर निकलने के लिए आजमाएं यह उपाय

1 इस बात को याद रखें कि पहले आपका रिश्ता क्यों टूटा था (Breakup reason)
अगर आपका एक्स आपकी लाइफ में फिर से आना चाहता है तो ऐसे में आप उस बात को ना भूले जिसके कारण आप दोनों का ब्रेकअप पहले हुआ था। अगर आपका एक्स आपकी लाइफ में उन सभी गलतियों को छोड़कर आता है, तो ही उसे हां करें, नहीं तो आप सिंगल ही रहें।

Breakup reasonimage source:

2 आपको बाद में बेकार महसूस नहीं होना चाहिए (don’t feel bad after saying yes)
ब्रेकअप के बाद आप जिस डिप्रेशन और दर्द में रहीं हैं, उन्हें उस बात का कोई अंदाजा नहीं होगा। इसलिए आप बहुत सोच समझकर ही यह फैसला करें। अगर आपको उस स्थिति पर वापस नहीं जाना है, तो ऐसे में आप उन्हें हां ना ही कहें तो बेहतर है।

don’t feel bad after saying yesimage source:

यह भी पढ़ेः ब्रेकअप करने से पहले खुद से करें ये जरूरी सवाल

3 विश्वास खत्म हो जाता है (Broken Trust)
विश्वास के बिना कोई भी रिश्ता नहीं टिकता है, आप दोनों के बीच वह विश्वास खत्म हो जाता है। ऐसे में आपका उनपर फिर से विश्वास करना कहीं आपको फिर से हर्ट ना कर दें।

Broken Trustimage source:

4 आपके लिए इससे बेहतर बना होगा (you deserve better)
अगर आपका ब्रेकअप हो जाता है तो ऐसे में यह जान लें कि आपके लिए कोई उनसे बेहतर बना होगा, ऐसे में आप उन्हें फिर से अपनी लाइफ में आने की अनुमति बिल्कुल ना दें। इससे आपको फिर से वही सब कुछ देखने को मिल सकता है, जो कि पहले भी मिला था।

you deserve betterimage source:

यह भी पढ़ेः जानिये मशहूर सेलेब्रिटीज़ के बीच हुये ब्रेकअप्स के बारे में…

Share.

About Author

hellois25
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3