_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/12/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/winter-special-try-this-simple-carrot-and-apple-sandwich-recipe/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/winter-special-try-this-simple-carrot-and-apple-sandwich-recipe/try-this-simple-carrot-and-apple-sandwich-recipe/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

इस तरह से लाएं अपने प्यार भरे रिश्ते में मजबूती

खुशहाल शादीशुदा जिंदगी में विश्वास और प्यार का होना बहुत जरुरी होता हैं, तभी खुशी-खुशी लाइफ चल सकती हैं, लेकिन आजकल पति और पत्नी के बीच में छोटी-मोटी बातों पर झगड़े होने लगते हैं। जिसके कारण रिश्ते में दरार आने लगती हैं। हर समय झगड़ा करने से दोनों के बीच एक दूसरे के लिए सम्मान और प्यार नहीं रह पाता। ऐसे में हमें समझदारी के साथ रिश्ते को मजबूत बनाना चाहिए और एक दूसरे से बातचीत कर हर मसले को सुलझा लेना चाहिए। तो आइए जानते हैं कुछ ऐसे तरीकों के बारे में जिन्हें अपनाकर आप अपने रिश्ते में सम्मान और प्यार को बरकरार रख सकती हैं।

Image Source:

यह भी पढ़ें – ऐसे जीते अपने पार्टनर का दिल

1. घर के कामों में करें शेयर

जो महिलाएं वर्किंग होती हैं वो घर का काम और ऑफिस का काम करने से काफी थक जाती हैं। ऐसे में वो चाहती हैं कि घर के कामों में उनके पति भी मदद कर दें, लेकिन ऐसा हो नहीं पाता। जिस वजह से रिश्ते में प्यार कम हो जाता है और बात-बात पर लड़ाइयां होने लग जाती हैं। इसलिए पुरुषों को भी घर के कामों में महिलाओं की मदद करनी चाहिए।

Image Source:

2. सम्मान

आपको बता दें कि शादी के कुछ सालों बाद दोनों में सम्मान की भावना कम हो जाती है और ऐसे में दोनों ही एक-दूसरे को नीचा दिखाने की कोशिश करते रहते हैं, जिससे उनके रिश्ते में दरार आना संभव हो जाती हैं। लेकिन आप ऐसा बिल्कुल न करें सामने वाले को सम्मान देंगे तभी आपको भी सम्मान मिलेगा।

Image Source:

यह भी पढ़ें – ज्यादा प्यार जताने से भी टूट सकता है आपका रिश्ता

3. तोहफा देना

आप अपने रिश्ते में मजबूती लाने के लिए एक दूसरे को तोहफा दें सकते हैं। पुरूषों को चाहिए कि वो अपनी पार्टनर को उनकी पसंद का तोहफा देकर उन्हें सरप्राइज दें और दूसरी तरफ ऐसा पत्नी को भी करना चाहिए।

Image Source:

4. पुरानी बातें

पति और पत्नी दूसरों के सामने अपनी पुरानी बातों को अक्सर बोल ही देते हैं, ऐसे में यह लड़ाई का एक मुद्दा बन जाता हैं। तो आप ऐसी गलती ना करें, जिससे आपके रिश्ते में दरार आए।

Image Source:

यह भी पढ़ें – शादी का फैसला लेने में इन कारणों से लड़कियों को होती है कन्फ्यूजन

Share.

About Author

hellois6
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3