_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/11/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/quick-recipe-try-this-simple-sweet-rice-recipe-with-coconut-at-home/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/?attachment_id=46869","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

रिबॉन्डिंग के बाद बालों की इस तरह से करें केयर

महिलाओं को स्ट्रेटनिंग या रिबॉन्डिंग का काफी शौक होता है। हम आपको बता दें कि अगर आप भी बालों में रिबॉन्डिंग करवाने जा रहीं हैं या फिर करवा चुकीं हैं तो ऐसे में इस बात को जान लें कि इसके बाद आपको अपने बालों की बेहतर केयर करनी होगी, ताकि आपके बालों को किसी भी तरह का नुकसान ना पहुंचे। आइए आज हम आपको बताते हैं कि रिबॉन्डिंग के बाद किस तरह से बालों की देखभाल करना चाहिए।

यह भी पढ़ेः इन घरेलू तरीकों को अपनाकर करें अपने बालों को स्ट्रेट

रिबॉन्डिंग करने के बाद इन बातों का रखें ख्याल

1 सही प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल (Use Best Products)

Use Best Productsimage source:

रिबॉन्डिंग के बाद आप अपने बालों के लिए शैम्पू, कंडीशनर और सीरम किसी अच्छी क्वालिटी का ही खरीदें। आपने जिस सैलून से रिबॉन्डिंग करवाई है, वह खुद ही आपको कुछ विशेष प्रॉडक्ट्स के बारे में बता देंगे।

यह भी पढ़ेः इन 5 आसान ट्रिक्स को अपनाकर पाएं स्ट्रेट बाल

2 धूप (Sunlight)

Sunlightimage source:

बालों को रिबॉन्डिंग के बाद आप कम से कम एक महीने तक तेज धूप में सीधे ही खुले बालों के साथ न निकलें। अगर आप बालों को धूप से दूर रखेंगी तो इससे आपके बाल बेजान और दोमुंहे नहीं होंगे। इसलिए आप अपने बालों को इस दौरान किसी स्कार्फ से कवर करें और उसके बाद ही बाहर निकलें।

यह भी पढ़ेः बिना साइड इफेक्ट ऐसे करें बालों को स्ट्रेट

3 तेल (Oil)

Oilimage source:

रिबॉन्डिंग के बाद बालों में कम से कम 2 महीनों तक तेल ना लगाएं। तेल लगाने से बाल खराब हो जाते हैं।

4 गर्म पानी का इस्तेमाल (Use of Warm Water)

Use of Warm Waterimage source:

रिबॉन्डिंग के बाद आप अपने बालों को धोने के लिए गर्म पानी का इस्तेमाल ना करें। इससे बाल जड़ों से कमजोर हो जाते हैं और झड़ने लगते हैं।

यह भी पढ़ेः कोकोनट मिल्क पैक से करें बालों को स्ट्रेट

5 हेयर कलर (Hair Colour)

Hair Colourimage source:

रिबॉन्डिंग किए हुए बालों में आप कम से कम 6 से 8 महीनों तक कलर ना करवाएं। ऐसा करने से बाल बेकार हो जाते हैं।

6 पानी से भी रखें दूर (Away From Water)

Away From Waterimage source:

रिबॉन्डिंग के बाद आप कम से कम तीन दिनों तक अपने बालों को पानी से बचाकर रखें। हम आपको बता दें कि इसी के साथ अपने बालों को अपने कान के पीछे भी ना करें। इसी के साथ इस दौरान रबड़बैंड या किसी भी तरह की क्लिप से बालों को बांधने से भी बचें।

यह भी पढ़ेः कर्ली बालों को स्ट्रेट करने के घरेलू उपाय

Share.

About Author

hellois51
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3