_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/08/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/avoid-using-these-products-on-your-face/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/?attachment_id=43470","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

बच्चों के साथ पार्टनर की खुशी का भी रखें पूरा ख्याल

पति-पत्नी की जिंदगी में जब कोई बच्चा आता है तो उनकी लाइफ में थोड़ा बदलाव आ ही जाता हैं। वो भावनात्मक रिश्ते से एक दूसरे के साथ जुड़े होते हैं। लेकिन उनके बीच की शारीरिक नजदीकियां कम हो जाती हैं। यह डर उनको हमेशा लगा रहता हैं कि कहीं उनकी वजह से बच्चे पर गलत असर न पड़े। आपको बता दें कि माता और पिता की पहली जिम्मेदारी बच्चे की देखभाल होती हैं जो कि बहुत जरुरी हैं। जब पार्टनर को एक दूसरे के करीब आना होता हैं तो थोड़ी परेशानी होती हैं क्योंकि बच्चे घर पर होते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि आप अपने पार्टनर के प्रति अपनी जिम्मेदारी को भूल जाएं। आप अपने बच्चों और परिवार से थोड़ा समय निकालकर अपने पार्टनर को भी समय दें।

Image Source:

यह भी पढ़ें – एक रिलेशनशिप में अच्छी कैमिस्ट्री के साथ यह गुण भी होने चाहिए जरूरी

1. जब बच्चा पास में सो रहा हो

अक्सर यह देखा जाता हैं कि जब बच्चा पास में सो रहा होता हैं तो पति पत्नी को डर रहता है कि उनकी वजह से कहीं बच्चा जाग ना जाए। ऐसा होने पर आप पहले अपने बच्चे को सुला दें। फिर अपने पार्टनर के साथ दूसरी जगह पर शिफ्ट होकर समय बिता सकती हैं।

Image Source:

2. जब बच्चा खेल रहा हो

बच्चे को खुश करने के लिए उनको खिलौना दें। वे ज्यादातर तब रोते हैं जब उनको भूख लगी होती हैं तो ऐसे में आप पहले बच्चे को दूध पिलाएं और कुछ खिलाएं। उसके बाद उनको खिलौने के साथ खेलने दें। फिर आप अपने पार्टनर के साथ वक्त बिता सकती हैं।

Image Source:

यह भी पढ़ें – रिलेशनशिप में हैं तो यह 6 बातें कभी ना करें नजरअंदाज

3. बच्चे की रूटीन बदलें

अपने पार्टनर को खुश रखने के लिए अपने बच्चे को जल्दी सोने की आदत डलवाएं, क्योंकि बच्चा देर रात तक जागता रहेगा तो आप अपने पार्टनर को समय नहीं दे पाएंगी। इसलिए आप बच्चे के साथ दोपहर में खूब मस्ती करें और उसकी अच्छे से देखभाल भी करें। जिससे वो थक जाएगा और रात को जल्दी सो जाएगा। फिर आप अपने पार्टनर को टाइम दें सकती हैं।

Image Source:

4. दादा-दादी पर भी रखें भरोसा

अपने बच्चे को उनके दादा-दादी के पास छोड़कर आप अपने पार्टनर के साथ अकेले में वक्त बिताने के लिए बाहर जाएं। आपसे ज्यादा बच्चों को उनके दादा-दादी अच्छी तरह से देखभाल कर सकते हैं, तो ऐसे में आप बच्चों को महीने में एक बार दादा-दादी के पास छोड़कर अपने पार्टनर के साथ कुछ देर के लिए बाहर जा सकती हैं।

Image Source:

यह भी पढ़ें – लड़कियों को प्रपोज करने लिए होते है कुछ खास दिन, इनमें जवाब हां ही मिलेगा

Share.

About Author

hellois27
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com