_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/06/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/affordable-makeup-products-for-college-going-girls/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/affordable-makeup-products-for-college-going-girls/sponge/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

पैरों की एड़ियों के दर्द को मिनटों में ऐसे करें दूर

कभी कभार ज्यादा चलने फिरने से पैरों की एड़ियों में काफी दर्द होने लग जाता है, इस दर्द के कारण हम कुछ देर भी खड़े नहीं हो पाती हैं। इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए हम कई तरह की दवाइयों का इस्तेमाल करती हैं। लेकिन किसी भी तरह के उपचार का इस्तेमाल करने से बेहतर है कि आप एड़ी के इस दर्द से राहत पाने के लिए घरेलू उपचारों का इस्तेमाल करें। आइए आपको बताते हैं कि आप किस तरह इस घरेलू उपचार का इस्तेमाल कर सकती हैं। बता दें कि इस उपचार को कुछ ही बार इस्तेमाल करने से आप आसानी से अपनी एड़ियों के दर्द से राहत पा सकती हैं।

heel-pain1Image Source:

यह भी पढ़े : अपनी ऑयली त्वचा के लिए बेस्ट मॉइस्चराइजर चुनने का सही तरीका

इस नुस्खे को बनाने के लिए जरूरी सामग्री :

  •  नौशादर 1 टुकड़ा
  •  एलोवेरा ½ चम्मच
  •  हल्दी पाउडर ½ चम्मच

इस उपचार को बनाने का तरीका
इस उपचार को बनाने के लिए एक पैन में एलोवेरा जैल मिला कर उसे हल्की आंच में गर्म कर लें। इसके बाद इसमें हल्दी और नौशादर मिला लें। इसके बाद जब यह पानी छोड़ने लगे तो ऐसे में आप रूई से इसे लेकर अपनी एडियों में लगा लें। इसके बाद एड़ियों को कपड़े से बांध लें। कोशिश करें कि आप इस उपचार को रात के समय ही इस्तेमाल करें। इस उपचार को लगातार 30 दिनों तक इस्तेमाल करने से आपको आसानी से एड़ियों के दर्द से राहत मिल जाएगी।

heel-pain2Image Source:

यह भी पढ़े : सीने की जलन से छुटकारा पाने के खास उपाय

Share.

About Author