_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/10/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/know-about-the-importance-of-deepawali-and-some-fascinating-stories-related-to-it/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/emailer_multicontent_2_02/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

मेकअप करने के सही तरीके से आप हर किसी को बना लेंगी अपना दीवाना

श्रृंगार महिला का गहना होता हैं, इसी के चलते कॉलेज गर्ल हो या ऑफिस जाने वाली महिला हर किसी को मेकअप करना पसंद होता है। महिलाओं का सुंदर और मुस्कराता चेहरा हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच ही लेता है। महिलाओं को अपने चेहरे की चमक और निखार को बढ़ाने के लिए मेकअप की मदद लेना पड़ती है। इसीलिए आज हम आपको मेकअप करने के सही तरीकों के बारे में बता रहें हैं…

image source:

यह भी पढ़े – इन मेकअप प्रॉडक्ट्स को फ्रिज में रखकर बढ़ाएं उनकी उम्र

1. फाउंडेशन का सही चुनाव
महिलाओं को सबसे पहले यह ध्यान रखना जरुरी है कि वह अपने स्किन टोन से मैच करता हुआ फाउंडेशन ही फेस पर लगाएं। फाउंडेशन स्किन से अलग नहीं दिखना चाहिए, नहीं तो यह बेहद ही खराब नजर आता है।

image source:

2. आईशैडो
अपनी आंखों में आईशैडो का इस्तेमाल करने से पहले आपको यह बात ध्यान रखना जरुरी है कि आप अपने लिप में कौन से कलर की लिपस्टिक का इस्तेमाल करेंगी। ऐसा इसलिए क्योंकि आप लिप कलर से मैच करता हुआ ही आईशैडो का इस्तेमाल करें। इससे आपकी आंखें खूबसूरत दिखेंगी।

image source:

यह भी पढ़े – मेकअप करते समय रखें इन 7 बातों का ध्‍यान

3. लिपस्टिक
अपने मेकअप को पूरी तरह से निखारने के लिए लिपस्टिक का सही चुनाव करें। इसके अलावा आप दिन में लाइट कलर्स जैसे पिंक और पीच कलर की लिपस्टिक का ही इस्तेमाल करें। इसके अलावा आप रात के समय रेड शेड्स के लिपकलर का इस्तेमाल कर सकती है, यह आपको बेहतरीन लुक देगा।

image source:

4. कांपैक्ट
कांपैक्ट काफी अच्छा लुक देता है, लेकिन महिलाएं यह खास ध्यान रखें कि इनका इस्तेमाल ज्यादा न करें, क्योंकि इससे आपके चेहरे पर ज्यादा चमक आती है और वो अच्छा नहीं लगता। कांपैक्ट पाउडर का इस्तेमाल आप अपनी स्किन से मैच करता हुआ ही करें।

image source:

यह भी पढ़े – मोटे चेहरे को पतला करते है ये ब्यूटी टिप्स

5. ब्लशर
ब्लशर के इस्तेमाल में आप पिंक और पीच कलर को ट्राई कर सकती है, इससे आपका चेहरा खूबसूरत दिखेगा। महिलाओं को अपनी चीक बोन को पहले शेड करना चाहिए। फिर अपने चेहरे पर मेकअप को फाइनल टच देने के लिए पिंक ब्लश का प्रयोग करना चाहिए।

image source:

Share.

About Author

hellois24
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3