_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/11/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/quick-recipe-try-this-simple-sweet-rice-recipe-with-coconut-at-home/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/?attachment_id=46869","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

मेकअप टिप्स जो हर लड़की के लिए हैं जरूरी

सभी लड़कियां परफेक्ट लुक पाने के लिए कई मेकअप टिप्स का सहारा लेती हैं। ऐसी ही कुछ ट्रिक्स और टिप्स हैं, जो न सिर्फ आपकी मेकअप से जुड़ी कई परेशानियों को दूर करेंगे, बल्कि इससे आपको फ्लॉलेस लुक भी मिलेगा। आज हम आपको कुछ बेसिक मेकअप टिप्स बताने जा रहें हैं जिसे हर लड़की को जरूर जानना चाहिए। इतना ही नहीं, ये आपको मेकअप की गलतियों से भी बचाएंगे। तो आइए जानते हैं इन मेकअप टिप्स के बारे में…

यह भी पढ़ें – होने वाली दुल्हन को इन मेकअप टिप्स के बारे में जरूर पता होना चाहिए

1. लिपस्टिक टिप्स (Lipstick tips)-

आपको बता दें कि लिपस्टिक लगाने की शरूआत हमेशा क्यूपिड बो से करें। यहां से शरूआत करते हुए धीरे-धीरे बाकी होठों पर लगाएं। इसके अलावा इसे लंबे समय तक सही रखने के लिए इसको लगाने से पहले अपने होठों को अच्छी तरह स्क्रब कर लिप बाम लगाएं।

Lipstick tipsimage source:

2. कंसीलर लगाने का सही तरीका (The right way to insert the concealer)-

वैसे तो कंसीलर आपको फ्लॉलेस लुक देने और आपके डार्क सर्कल्स को छिपाने के लिए जरूरी होता हैं, लेकिन ये लुक आपको तभी मिलेगा जब आप सही तरीके से अपने चेहरे पर अप्लाई करेंगी और सही कंसीलर का चयन करेंगी। आपको बता दें कि कंसीलर हमेशा अपनी स्किन टोन से एक शेड लाइट खरीदे। इतना ही नहीं, इसे अंडरआई एरिया में उल्टे ट्राएंगल शेप में लगाकर अच्छी तरह ब्लेंड करें।

The right way to insert the concealerimage source:

यह भी पढ़ें – चश्मा पहनने वाली महिलाओं को अपनाने चाहिए ये मेकअप टिप्स

3. आईमेकअप करते वक्त (While doing eye makeup)-

इसे करते समय कभी भी कंसीलर या फाउंडेशन को बेस के तौर पर इस्तेमाल ना करें। इससे आईमेकअप कुछ ही देर बाद खराब नजर आने लगेंगा और आपकी खूबसूरती बढ़ने की जगह खराब हो जाएगी।

While doing eye makeupimage source:

4. लिक्विड लाइनर का इस्तेमाल करते समय (If Use Liquid Liner)-

इन मेकअप टिप्स से बेशक आपको खूबसूरत लुक मिलता हैं, लेकिन इसे लगाना थोड़ा मुश्किल होता हैं और अक्सर सीधी लाइन की जगह आंखों पर टेड़ी-मेड़ी लाइनर हो जाती हैं। इससे बचने के लिए आप पहले अपनी आंखों पर पेंसिल लाइनर से हल्की लाइन बना लें और फिर इसके ऊपर लाइनर लगाएं।

If Use Liquid Linerimage source:

यह भी पढ़ें – इंटरव्यू में जानें से पहले इन मेकअप टिप्स को जरूर अपनाएं

Share.

About Author

hellois32
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3