_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/03/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/what-to-offer-to-goddess-durga-during-these-9-days-of-navratri/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/what-to-offer-to-goddess-durga-during-these-9-days-of-navratri/durga-ma10/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

जाने क्या शैम्पू से पहले कंडीशनर करना अच्छा होता है

हम सभी अपने बालों को रोजाना धोते हैं। बालों को धोने के लिए हम सबसे पहले शैम्पू करते हैं और फिर कंडीशनर। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप इस विधि को उल्टा भी कर सकती हैं। आप भले ही हमारी बातों को मजाक में ले रहीं होंगी, लेकिन इस विधि को बी टाउन की कई सेलिबिट्री भी आजमाते हैं।

conditioner-before-shampooing1Image Source:

बालों को धोने की इस विधि को कई ब्यूटी मैगजीन में भी प्रकाशित किया गया है, तो ऐसे में हम कैसे पीछे हट जाएं। हम भी कई शोध के बाद इस विधि को आपको बता रहें हैं।

Woman washing her hair in showerImage Source:

आप इस विधि को अपनाकर आसानी से अपने बालों को कोमल बना सकती हैं। आइए आज हम आपको इस विधि से बाल धोने की प्रक्रिया बताते हैं।

conditioner-before-shampooing3Image Source:

अगर आपके बाल कोमल भी है तो ऐसे में भी आप इस विधि को अपना सकती हैं। बालों में शैम्पू से पहले कंडीशनिंग करना काफी लाभदायक होता है।

यह भी पढ़ेः बालों में कंडीशनर इस्तेमाल करने के दस तरीके

बालों को धोने की इस विधि को आप भी अपना सकती हैं

स्टेप 1 – सबसे पहले अपने बालों को एक बढ़े मुंह वाले हेयर ब्रश से सुलझा लें। इसके बाद अपने बालों को पानी से गीला कर लें और फिर बालों में कंडीशनर लगाएं।

conditioner-before-shampooing4Image Source:

स्टेप 2 – इसके बाद अपनी हथेली में सिक्के के आकार का कंडीशनर ले लें और फिर इसे अपने बालों में लगाएं। ध्यान रहें कि आप कंडीशनर को अपने स्केल्प में बिल्कुल ना लगाएं।

conditioner-before-shampooing5Image Source:

स्टेप 3 – अपने बालों को कंडीशनर से कवर करने के बाद इनको बांध लें और एक शॉवर कैप से उन्हें कवर कर लें और 5 मिनट तक बालों को ऐसे ही रखें।

conditioner-before-shampooing6Image Source:

स्टेप 4 – कंडीशनर को धोएं ना ताकि आपके बेजान और रूखे बाल ठीक हो जाएं।

conditioner-before-shampooing7Image Source:

स्टेप 5 – इसके बाद अपने बालों में हल्का सा पानी छिड़के और फिर थोड़ा सा शैम्पू निकालकर अपने स्केल्प की मसाज कर लें। इसके बाद बालों को धो लें।

conditioner-before-shampooing8Image Source:

स्टेप 6 – इसके बाद अपने बालों का सारा पानी निकाल लें और फिर अपनी पुरानी टी शर्ट का इस्तेमाल करके बालों को सूखा लें और फिर खुली हवा में उन्हें सूखने दें।

conditioner-before-shampooing9Image Source:

यह भी पढ़ेः क्या एक ही ब्रांड के होने चाहिए शैम्पू व कंडीशनर?

Share.

About Author

hellois68
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com