_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/12/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/ways-to-use-sugar-that-can-make-your-hair-softer-and-more-silky/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/ways-to-use-sugar-that-can-make-your-hair-softer-and-more-silky/ways-to-use-sugar-that-can-make-your-hair-softer-and-more-silky-2/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

आईशैडो लगाते समय रखें इन बातों का खास ख्याल

मेकअप का शोंक रखने वाली हर महिला चाहती हैं कि उनकी आँखे सुंदर और आकर्षक दिखें। अपनी आंखों की सुंदरता को बढ़ाने के लिए महिलाएं अक्सर आईलाइनर, मस्कारा, काजल और आईशैडो का इस्तेमाल करती हैं। साथ ही आंखों को आकर्षित बनाने के लिए आंखों की आईबॉल पर डिफरेंट कलर्स के लेंस भी लगाती हैं। हमारी इस बात से यकीनन सभी महिलाएं इतिफाक रखती होंगी कि किसी पार्टी या फंक्शन जैसे खास मौके पर आईशैडो के बिना मेकअप अधूरा लगता हैं। यह आँखों की खूबसूरती बढ़ाने के साथ ही उनमें ब्राइटनेस भी लाता हैं। खूबसूरत लुक के लिए हर मेकअप प्रोडक्ट को इस्तेमाल करते समय जैसे आपको कुछ बेसिक बातों का ख्याल रखने की जरूरत होती हैं। वैसे ही आईशैडो के साथ भी कुछ बातों का ध्यान रखना पड़ता हैं। आइए जानते हैं आईशैडो लगाते समय ध्यान रखने योग्य कुछ जरूरी बातें।

आईशैडोImage Source: 

यह भी पढ़ें – मानसून में किए जाने वाले खास मेकअप

1. सही ब्रश का इस्तेमाल करें (Choose right brush) –

आईशैडो लगाने के लिए हमेश सही ब्रश का इस्तेमाल करें। इसके लिए आप ब्लेंडिंग ब्रश का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।अपनी पसंदीदा आईशैडो को लगाने के बाद इससे अपने आईलिड्स पर अच्छी तरह ब्लेंड करें।

Choose right brushImage Source: 

2. ब्रो बोन को हाईलाइट करें (To highlight brow bone) –

आईशैडो की खूबसूरती को उभारने के लिए आप अपने ब्रो बोन को हाईलाइट जरूर करें। इसे हमेशा लाइट शेड से हाईलाइट करें।

To highlight brow boneImage Source: 

यह भी पढ़ें – फर्स्ट टाइम मेकअप करते समय इन बातों का रखें ख्याल

3. हार्स लाइन को स्मज करें (Smudge the harsh line) –

इसे अपने आँखों पर लगाने के बाद अच्छे से ब्लेंड करें और आँखों के किनारों पर मौजूद हार्स लाइन को स्मज करें। इसके लिए आप ब्लेंडिंग ब्रश की मदद ले सकती हैं।

Smudge the harsh lineImage Source: 

4. लैशलाइन नहीं वॉटरलाइन को लाइन करें (Line up the waterline not lash line) –

आईशैडो के परफेक्ट लुक के लिए आप अपने अपर और लोअर लैशलाइन को लाइनिंग न करें। इसकी जगह आप अपनी आँखों के वॉटरलाइन को लाइन करें।

Line up the waterline not lash lineImage Source: 

यह भी पढ़ें – उमस वाले मौसम में भी आपको खूबसूरत बनाएंगे ये ब्यूटी प्रोडक्ट्स

 

Share.

About Author

hellois55
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3