_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2018/01/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/this-is-how-veterans-can-take-care-of-their-health-in-winter/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/video/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/this-is-how-veterans-can-take-care-of-their-health-in-winter/this-is-how-veterans-can-take-care-of-their-health-in-winter3/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/47864/","Custom_css":"http://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

हेयर स्ट्रेटनर का प्रयोग करते समय इन बातों का ध्यान रखना जरुरी

आजकल बालों को स्ट्रेट करने और खूबसूरत लुक देने के लिए हेयर स्ट्रेटनर का प्रयोग आम हो चुका हैं। किसी पार्टी या फंक्शन में जाने से पहले लड़कियाँ अपने बालों को स्ट्रेट किए बिना नहीं रहती। यकीनन इससे आपका लुक खूबसूरत नजर आता हैं लेकिन आपको बता दें कि इसका इस्तेमाल ज्यादा नहीं करना चाहिए। इससे बाल रफ हो सकते हैं।

मगर कुछ खास मौकों पर आप इसका प्रयोग कर अपने कर्ली हेयर को आसानी से स्ट्रेट कर सकती हैं। इससे संबंधित कुछ ऐसी बातें हैं जिसे हर लड़की को जाननी चाहिए क्योंकि इससे आप अपने बालों को किसी भी तरह के नुकसान से बचा सकती हैं। आज हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लेकर आएँ हैं जिसे फॉलो कर आप हेयर स्ट्रेटनर करते समय बालों को नुकसान होने से बचा सकती हैं

यह भी पढ़ें – खराब हेयर कट होने पर अपनाएं ये उपाय

1. चुनें सही स्ट्रेटनर (Choose right Straightener) – 

वैसे तो मार्किट में कई तरह के स्ट्रेटनर मिलते हैं लेकिन आप इस बात का ख्याल रखें कि आप जब भी स्ट्रेटनर खरीदें तो अच्छी क्वालिटी वाला स्ट्रेटनर का चयन करें। इसके अलावा फ्लैट आयरन एक अच्छा ऑप्शन हैं। सेरेमिक कोटिंग वाला स्ट्रेटनर बालों के लिए सेफ होता हैं। ये बालों में शाइन भी देता हैं।

Choose right Straightenerimage source:

2. बचाएं डैमेज से (Protect from damages) –

बालों पर ज्यादा स्ट्रेटनर का इस्तेमाल करने से बाल ड्राय और रफ हो जाते हैं और साथ ही बालों की झड़ने की समस्या भी शुरु हो जाती हैं इसलिए इसके इस्तेमाल से पहले बालों पर हीट प्रोटेक्शन स्प्रे का इस्तेमाल करें। इससे बाल डैमेज होने से बचेंगे।

Protect from damagesimage source:

यह भी पढ़ें – ये 7 लक्षण बताते है हेयरकट लेने का सही समय

3. पतले सेक्शन में स्ट्रेट करें (Straighten into thin sections) –

हमेशा बालों का पतला सेक्शन लेकर इन्हें स्ट्रेट करें। अगर आप इन्हें मोटे सेक्शन लेकर स्ट्रेट करेंगी, तो ये अच्छी तरह स्ट्रेट नहीं होंगे और आपको अच्छा लुक नहीं मिलेगा।

Straighten into thin sectionsimage source:

4. बालों को तैयार करें (Set hair) –

आप सबसे पहले अपने बालों को अच्छी तरह शैम्पू कर लें और कंडीशनर का इस्तेमाल करना ना भूलें। फिर इसे अच्छी तरह सूखा कर कंघी कर लें। परफेक्ट लुक पाने के लिए कभी भी उलझे और गंदे बालों को स्ट्रेट करने की गलती ना करें। बालों को स्ट्रेट करते समय भी कंघी का इस्तेमाल जरूर करें।

Set hairimage source:

यह भी पढ़ें – कैसे बनाएं बालों को सीधा और चमकदार

Share.

About Author

hellois51
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3