_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2018/01/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/use-these-methods-to-set-your-style-statement-at-gym/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/video/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/?attachment_id=48556","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/47864/","Custom_css":"http://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

सर्दियों में इन नैचुरल चीजों से रखें अपनी स्किन को सॉफ्ट और स्मूद

मौसम में बड़ी ही तेजी से बदलाव हो रहा है। इस मौसम में आपको स्किन से जुड़ी कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता हैं। ऐसे में होठों का फटना और त्वचा का शुष्क होना और स्किन का ड्राई होना आदि समस्याएँ काफी आम हैं। इन सब से छुटकारा पाने के लिए आप मॉइश्चराइज़र, बॉडी लोशन और क्रीम जैसे कई ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं लेकिन इनका असर कुछ वक्त तक रहता है, पर अगर आप चाहती हैं कि सर्दियों में ड्राई स्किन की परेशानी आपसे कोसों दूर रहे, तो आप कुछ नैचुरल मॉइश्चराइज़र का इस्तेमाल कर सकती है। इन्हें आप सोने या नहाने से पहले हर रोज इस्तेमाल करें और देखें कैसे सर्दियों में ड्राईनेस आपके आस – पास भी नहीं आती और कैसे आपकी स्किन सॉफ्ट और स्मूद बन जाती हैं। आइए जानते हैं उन नैचुरल चीजों के बारे में।

यह भी पढ़ें – कौन से ब्यूटी प्रोडक्ट्स कितनी क्वांटिटी में करने चाहिए इस्तेमाल, आप भी जानें

1. मिल्क क्रीम (Milk cream) –

ये आपकी स्किन को सॉफ्ट और स्मूद बनाने के साथ उसमे ग्लो भी लाती हैं। ये आसानी से आपकी स्किन में अब्जॉर्ब हो जाती है और सभी स्किन टाइप के लिए बेहतर है। बस आप इसकी पतली लेयर लगाएं और पांच मिनट बाद इसे धो लें।

keep-your-skin-soft-and-smooth-in-winter-with-these-natural-things-1image source:

2. शहद (Honey) –

ये एक लाजवाब मॉइश्चराइज़र है, जो आपकी स्किन को गहराई से मॉइश्चराइज़्ड करता है। इसके अलावा इसके नियमित इस्तेमाल से आपके चेहरे पर ग्लो आता है और स्किन में मौजूद दाग – धब्बे खत्म होते हैं इसलिए इसे हर रोज नहाने से पहले शहद की एक पतली लेयर लगाएं और दस मिनट बाद धो लें।

keep-your-skin-soft-and-smooth-in-winter-with-these-natural-things-2image source:

यह भी पढ़ें – सर्दियों में ड्राईनेस की परेशानी दूर करने के लिए अपनाएँ ये खास टिप्स

3. दही (Curd) –

आपके किचन में दही जरूर मौजूद रहता है। आपके खाने का हिस्सा होने के साथ ये आपकी खूबसूरती बनाएं रखने में भी मददगार होता है। ये स्किन को मॉइश्चराइज़्ड करने के साथ ही टैनिंग की परेशानी को दूर करता है इसलिए इसकी एक पतली लेयर लगाएं और सूखने पर धो लें।

keep-your-skin-soft-and-smooth-in-winter-with-these-natural-things-3image source:

4. नारियल या बादाम तेल (Coconut oil or almond oil) –

इसे इस्तेमाल से पहले एक पैच टेस्ट लें क्योंकि ये सभी स्किन टाइप को सूट नहीं करती हैं और कई बार इनसे पोर्स बंद होने की परेशानी होती है। चाहे ऑलिव हो या नारियल या बादाम का तेल इनमें से कोई तेल सोने से पहले अपने चेहरे और हाथों – पैरों पर लगाएं। फिर अगली सुबह इसे धो लें।

keep-your-skin-soft-and-smooth-in-winter-with-these-natural-things-4image source:

यह भी पढ़ें – जानिए आहार के वह राज जिससे आप सर्दियों में भी पा सकेंगी ग्लोइंग स्किन और ब्यूटीफुल हेयर

Share.

About Author

hellois19
Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com