_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2018/02/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/know-more-about-the-harmful-effects-of-eating-papad/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/video/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/know-more-about-the-harmful-effects-of-eating-papad/papad-2/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/47864/","Custom_css":"http://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

रिलेशनशिप टिप्स – ये आदतें बिगाड़ सकती हैं आपका विवाहिक जीवन, जानिए इनके बारे में

हम लोग अपने वैवाहिक रिश्ते को सही रखने के लिए बहुत से कार्य करते हैं। बहुत से लोग अपने वैवाहिक रिश्ते की मजबूती को बरकरार रखने के लिए अक्सर बाहर घूमने जाते है, एक दूसरे को तोहफे देते है और इसके अलावा बहुत कुछ, लेकिन कई बार देखने में आता है कि इन सभी कार्यों के बाद भी रिश्ते में एक निरस्त पनपने लगती हैं और कुछ समय बाद रिश्तें टूटने की कगार तक पहुंच जाता हैं। असल में कभी कभी बहुत छोटी छोटी आदतें भी पति पत्नी के रिश्तों को बिगाड़ देती हैं। हमारा मानना है कि बड़ी बातों को आप भले ही भूल जाएं पर छोटी छोटी बातें आपके रिश्ते की उम्र तथा उसकी गुणवत्ता को बढ़ा देती हैं इसलिए आज हम यहां उन रिलेशनशिप टिप्स की ही चर्चा कर रहें हैं। आइये जानते हैं उन आदतों के बारे में जो आपके रिश्तों की उम्र को बढ़ा सकती हैं।

रिलेशनशिप टिप्सImage source:

1 – अपने दिन की शुरुआत हमेशा खुशी और मुस्कराहट के साथ करें। यह काफी छोटी बात है पर ये आपके और आपके साथी के रिश्ते के लिए काफी बड़ी है। यदि सुबह के समय दोनों के बीच चिड़चिड़ाहट शुरू हो जाए तो यह आपके रिश्तें के लिए सही संकेत नही है। अतः इस चीज का सदैव ध्यान रखें।

यह भी पढ़ें – अपने शादीशुदा जीवन को बनाए प्यार से भरपूर, फॉलो करें ये लव रूल्स

अपने शादीशुदा जीवन को बनाए प्यार से भरपूर, फॉलो करें ये लव रूल्स

2 – आप अपने जीवन साथी के प्रति तुलनात्मक रवैये को सदैव दूर रखें। असल में होता यह है कि जब आपके रिश्ते को एक समय पूरा हो जाता है तो आप अपने साथी में कुछ नया न ढूंढने के स्थान पर वह ढूंढना शुरू कर देते हैं जो आपके साथी में नहीं है। समय रहते आप इस आदत को बदल लें ताकि आपका रिश्ता सदैव स्वस्थ बना रहें।

रिलेशनशिप टिप्सImage source:

3 – आपने अपने रिश्ते को सदैव नया बनाये रखें। बिल्कुल उसी तरह जिस प्रकार से यह विवाह के शुरूआती दिनों में था। आप अपने साथी के प्यार को जिस प्रकार शुरूआती समय में जीतने की कोशिश करते थे उसी प्रकार अभी भी करें। अक्सर समय बढ़ने के साथ साथी के प्यार के प्रति हम उदासीन हो जाते हैं और यही हमारे रिशतों में दूरियां बना देता है। अतः यह गलती न करें और अपने प्यार को हमेशा तरोताजा बनाये रखें।

यह भी पढ़ें – पार्टनर के साथ करेंगे ऐसा व्यवहार, रिश्ता रहेगा हमेशा बरकरार

पार्टनर के साथ करेंगे ऐसा व्यवहार, रिश्ता रहेगा हमेशा बरकरार

4 – अपने जीवन को सुचारु रूप से चलाने के लिए धन की आवश्यकता को नजरअंदाज नही किया जा सकता लेकिन आप हमेशा ही अपने साथी के साथ पैसे तथा बजट की बात न करें। आपको ऐसा लग सकता है कि आप अपरिवार के हित की बात कर रहें हैं पर इस प्रकार के रवैये की अधिकता से आपका साथी आपके प्रति उदासीन हो सकता है। अतः पैसे तथा बजट की बात को सही समय तथा सही परिस्थिति के अनुसार ही करें।
इस प्रकार से आप ये रिलेशनशिप टिप्स अपनाकर अपने वैवाहिक जीवन को सुंदर तथा खुशगवार बना सकती हैं।

Share.

About Author

hellois90
Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com