_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2018/05/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/never-eat-these-things-with-milk-as-it-can-damage-your-health/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/get-post-id-url/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/?attachment_id=51638","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/47864/","Custom_css":"http://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"http://hindi.khoobsurati.com/138b6dbaba7666e2b9c5a5f3080b6a0a/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

ये वास्तु दोष बनते हैं पति-पत्नी में झगड़ों का कारण, जानें इनके बारे में

पति-पत्नी में अक्सर छोटे मोटे झगड़े व बहस होती ही रहती है लेकिन यदि किसी छोटी सी बात से शुरु हुआ झगड़ा बड़ा बन जाए तो वह खतरनाक बन जाता है और यह दोनों के दाम्पत्य जीवन के लिए सही नहीं होता। देखने में आता है कि यदि दोनों लोग अपनी अपनी गलतियां सुधारने की कोशिश करते भी हैं तब भी वह सही नहीं हो पाती बल्कि और बढ़ जाती हैं। इस प्रकार से झगड़ा दाम्पत्य जीवन के लिए जहर का कार्य करता है। आपको बता दें कि पति-पत्नी के झगड़े वैसे तो कई वजहों से होते हैं लेकिन इन झगड़ों की एक वजह वास्तु दोष भी हो सकता है। आज हम आपको उन वास्तु दोष के बारे में बताने जा रहें हैं जिनके कारण पति पत्नी में झगड़े होते हैं ताकि आप उनके प्रति सावधान हो जाएं और अपने दाम्पत्य जीवन को सुख और शांति से गुजार सकें। आइये जानते हैं इन वास्तु दोषों के बारे में।

यह भी पढ़ें – ये हेल्दी हैबिट्स पति-पत्नी के रिश्तों में लायेंगी प्यार की नई उमंग

1 – आप कभी भी अपने बेड के सामने शीशा न लगाएं। इस बात का ध्यान रखें की शीशे में आपके बेड का रिफ्लेक्शन न दिखाई पड़े। अच्छा हो की आप अपने बेडरूम में शीशा ही न लगाएं। असल में ऐसा होने पर आपके दाम्पत्य जीवन में दरार आने का खतरा बना रहता है।

2 – यदि आप अपने बेडरूम में जूठे बर्तन रखती हैं तो इसका नकारात्मक प्रभाव आपके शादीशुदा जीवन पर पड़ता है। अतः कभी भी जूठे बर्तन अपने बेडरूम में न रखें।

वास्तु दोषImage source:

3 – इस बात का भी ध्यान रखें कि आपके घर में टूटा-फूटा सामान न पड़ा हो। यदि कुछ ऐसा है तो उसको घर से बाहर निकाल दें। असल में इसका भी नकारात्मक प्रभाव आपके दाम्पत्य जीवन पर पड़ता है जिससे आपके संबंधों के बिगड़ने का खतरा बन जाता है।

4 – इलेक्ट्रॉनिक उपकरण भी आपके शादीशुदा जीवन में दरार पैदा करते हैं। आज सभी के बेडरूम में इलेक्ट्रॉनिक उपकरण होते हैं लेकिन यदि आप इलेक्ट्रॉनिक उपकरण को अपने बेडरुम में कम से कम रखें तो ज्यादा अच्छा होगा।

वास्तु दोषImage source:

5 – हर किसी को अपने बेडरूम में नहीं आने देना चाहिए। ऐसा होने से आपके बेडरूम में नकारात्मकता बढ़ती है, जो आपके संबंधों को खराब कर सकती है।

6 – इस बात का भी ध्यान रखें कि आपके बेडरूम में देवी देवताओं की तस्वीर नहीं होनी चाहिए। इसके अलावा आप अपने बेडरूम में कभी रोते हुए बच्चे या अन्य किसी की कोई तस्वीर न लगाएं। ये वास्तु दोष यदि आपके बेडरूम में हैं तो आप समय रहते उनको जरूर सही कर लें।

hellois26
Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com