_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2018/01/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/use-these-methods-to-set-your-style-statement-at-gym/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/video/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/?attachment_id=48556","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/47864/","Custom_css":"http://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

जानें मॉर्निंग वॉक के ब्यूटी से जुड़े फायदे

 

फिट एंड फाइन रहने के लिए एक्सरसाइज़ करना जरूरी होता है। इससे हमारा आलस दूर होता है और शरीर चुस्त- दरुस्त बनता है, लेकिन अक्सर कुछ लोग एक्सरसाइज़ करना पसंद नहीं करते है या इसे करने में उन्हें आलस आता है, तो फिट और हेल्दी बॉडी के लिए रोजाना सुबह सिर्फ 30 मिनट की मॉर्निंग वॉक आपके स्वास्थ्य के लिए काफी फायदेमंद होती है। मॉर्निग वॉक ना सिर्फ एक बेहतरीन एक्सरसाइज़ है, बल्कि इसके लिए आपको ज्यादा मेहनत भी नहीं करने की जरूरत है, पर क्या आप जानती हैं कि इससे ना सिर्फ आपकी बॉडी फिट रहती है, बल्कि इससे आपकी खूबसूरती भी बढ़ती है, तो आप भी जानिए मॉर्निंग वॉक के ब्यूटी फायदों के बारे में।

मॉर्निंग वॉकImage Source: 

यह भी पढ़ें – मॉर्निंग वॉक के बाद खाने में जरूर खाएं यह चीजें

1. मिलती है ग्लोइंग स्किन (To get glowing skin) –

चाहे वो मॉर्निंग वॉक हो या कोई दूसरी एक्सरसाइज़, इनसे आपकी बॉडी में ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है। ब्लड सर्कुलेशन बढ़ने से ऑक्सीजन सही तरीके से बॉडी में सफ्लाई होता है साथ ही सुबह आपको शुद्ध हवा और ऑक्सीजन भी मिलती है। इन सब वजहों से स्किन में ग्लो आता है।

To get glowing skinImage Source: 

2. मिलेंगे हेल्दी और खूबसूरत हेयर (To get healthy and beautiful hair) –

इसे करने से आपको हेल्दी और खूबसूरत बाल भी मिलेंगे। इतना ही नहीं, इससे आपके स्कैल्प में ऑक्सीजन सप्लाई अच्छी तरह होती है। बाल खूबसूरत, शाइनी और मजबूत बनते हैं। साथ ही सुबह की धूप से मिलने वाला विटामिन डी बालों की ग्रोथ में काफी मदद करता है।

To get healthy and beautiful hairImage Source: 

यह भी पढ़ें – घास पर नंगे पैर मॉर्निंग वॉक करने से होते हैं कई फायदे

3. बेहतर स्किन टेक्सचर के लिए (For better skin texture) –

अगर पॉल्यूशन और केमिकल्स की वजह से आपका स्किन टेक्सचर खराब हो जाए, तो सुबह की सैर आपको इससे बाहर निकालेगा। असल में सुबह की धूप स्किन के लिए काफी फायदेमंद होती है। इसमें मौजूद विटामिन डी आपकी स्किन टेक्सचर को बेहतर बनाती है।

For better skin textureImage Source: 

4. झुर्रियों से दिलाए छुटकारा (relief from wrinkles) –

झुर्रियों की एक बड़ी वजह होती है – स्ट्रेस पर वॉक से आप स्ट्रेस फ्री रहती हैं और स्किन पर बढ़ती उम्र की निशानियाँ नजर नहीं आती हैं।

relief from wrinklesImage Source: 

यह भी पढ़ें – ऑफिस में की गई इन गलतियां के कारण ही बढ़ता है आपका वजन

Share.

About Author

hellois82
Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com