_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2018/04/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/eating-these-things-during-pregnancy-can-be-very-harmful/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/get-post-id-url/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/eating-these-things-during-pregnancy-can-be-very-harmful/pregnant-3/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/47864/","Custom_css":"http://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"http://hindi.khoobsurati.com/138b6dbaba7666e2b9c5a5f3080b6a0a/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

जानिंए ककड़ी फ्रूटी रायता बनाने की विधि

गर्मियां आ चुकी है और बाजारों में ककड़ी खूब बिक रही है। गर्मियों में ककड़ी खाना काफी लाभदायक होता है। इसमें पानी की मात्रा काफी होती है इसलिए यह गर्मी में हमारे शरीर में होने वाली पानी की कमी की पूर्ति के लिए अच्छा खाद्य फल माना जाता है। आज हम आपको इसी ककड़ी से बनने वाली ककड़ी फ्रूटी रायता रेसिपी बनाने की विधि के बारे में बताने जा रहें हैं ताकि आप इन गर्मियों में अपने घर यह रेसिपी बना सकें तथा लोगों को कुछ नया और अच्छा सर्व कर सकें।

ककड़ी फ्रूटी रायता बनाने की सामग्री-

ककड़ी फ्रूटी रायता बनाने की सामग्रीImage source:

आधा कप अंगूर टुकड़ों में कटे हुए

एक कप कद्दूकस की हुई ककड़ी

2 कीवी छिली व छोटे टुकड़ों में कटी हुई

एक बड़ा चम्मच चीनी पाऊडर

2 कप दही फेंटी हुई

आधा छोटा चम्मच काला नमक

2 बड़े चम्मच पुदीना पत्ती बारीक कटी हुई

नमक स्वादानुसार

आधा चम्मच सफेद गोल मिर्च पाऊडर।

ककड़ी फ्रूटी रायता बनाने की विधि  –

ककड़ी फ्रूटी रायता बनाने की विधिImage source:

इसे बनाने के लिए उपर बताई सारी सामग्री को दही में एक साथ मिला लें तथा 2 घंटे के लिए फ्रीज में रख दें। 2 घंटे बाद आपका ककड़ी फ्रूटी रायता तैयार है। आप इसे सभी लोगों को सर्व कर सकती हैं।

hellois62
Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com