_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2018/04/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/eating-these-things-during-pregnancy-can-be-very-harmful/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/get-post-id-url/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/eating-these-things-during-pregnancy-can-be-very-harmful/pregnant-3/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/47864/","Custom_css":"http://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"http://hindi.khoobsurati.com/138b6dbaba7666e2b9c5a5f3080b6a0a/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

घर वालों को कुछ हेल्दी है खिलाना तो बनाएं लो फैट पनीर रोल्स, जानें विधि

पनीर खाने में जहां स्वादिष्ट होता है वहीं यह हमे कई प्रकार के शारारिक लाभ भी देता है। इसीलिए आज हम आपको पनीर की ही एक टेस्टी और हेल्दी रेसिपी लो फैट पनीर रोल्स को बनाने की विधि के बारे में बताने जा रहे है। आइये जानते हैं इसकी सामग्री के बारे में।

यह भी पढ़ें – हमारे शरीर व स्वास्थ्य के लिए बेहद उपयोगी है पनीर, जाने इसके फायदें

सामग्री –

  • नमक स्वादानुसार
  • थोड़ी सी धनियापत्ती कटी हुई
  • 1 प्याज कटा हुआ
  • 1/4 छोटा चम्मच लालमिर्च पाउडर

लो फैट पनीर रोल्स बनाने की विधि –

लो फैट पनीर रोल्स बनाने की विधि Image source:

सबसे पहले आप ब्रैडस्लाइस लें और उसके किनारों को काट लीजिये। इसके बाद आप रोलिंग पिन की सहायता से ब्रैडस्लाइस को बराबर कर दीजिये। अब धनिया, नमक, पनीर, लाल मिर्च तथा प्याज को मिलाकर उसका एक मिश्रण तैयार कर लें। अब इस मिश्रण को आप ब्रैडस्लाइस के बीच में रख दें तथा ब्रैडस्लाइस को रोल कर दें। अब ओवन को 1500 सैल्सियस पर प्री-हिट कर उसमें सभी ब्रैडस्लाइस को 10 से 15 मिनट के लिए रख दीजिये। अब आपके लो फैट पनीर रोल्स तैयार हैं। इनको आप पुदीने की चटनी तथा कैचप के साथ सर्व कीजिये।

hellois16
Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com