_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/10/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/use-these-tricks-for-instant-glowing-skin/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/use-these-tricks-for-instant-glowing-skin/use-these-tricks-for-instant-glowing-skin/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

रिलेशनशिप में लड़कियां भूल के भी ना करें ये गलतियां

महिलाओं और पुरुषों के बीच में जमीन-आसमान का अंतर होता है। हमें इस बात को भी स्वीकार करना पड़ेगा कि दोनों के बीच का अंतर ही रिश्ते को संतुलित बनाता है लेकिन क्या आपको कभी महसूस होता है कि रिश्ते में रहकर अधिकतर महिलाएं गलतियां करती है। चाहें आपका पार्टनर कितना भी अच्छा हो आपकी कुछ गलतियां बहुत कुछ बिगाड़ सकती है। एक लोकप्रिय मनोवैज्ञानिक ने व्यक्ति के व्यवहार पर एक अध्ययन किया और उसका एक निष्कर्ष निकाला। उनका मानना है कि लड़कियां रिलेशनशिप के दौरान 10 गलतियां करती है जिसके बारे में आज हम बात करेंगे।

1- ज्यादा उदार नहीं होना चाहिए- रिश्ते में रहकर लेना-देना लगा रहता है लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि ये एक तरफा ना हो। अगर आपको अपने पार्टनर की तरफ से कोई चीज गलत लग रही है तो उन्हें पहली बार में तो माफ कर दें। परन्तु गलतियों पर बार-बार माफ करना गलत है। अगर ऐसा होता है तो ये रिश्ते का अंत करने का उचित समय है।

Never Do These Things in a Relationship1
Image Source:

2- सिर्फ उन्हें अपनी प्राथमिकता ना बनाएं- महिलाओं के अंदर ये बेहद खराब होती है वो जल्द ही अपने पार्टनर को अपनी एक मात्र प्राथमिकता बना लेती है। अपनी सारी जिंदगी उन्हें सौप देती है और अपने निजी जीवन के लिए कोई जगह ही नहीं होती है। अपने दोस्तों के संग समय बिताना कम कर देती है। लेकिन ये गलती पुरुष बिल्कुल नहीं करते है। जिंदगी में दोस्त भी बहुत जरुरी होते है।

Never Do These Things in a Relationship2
Image Source:

3- सिर्फ अपने पार्टनर से ना चिपकी रहे- रिश्ते में थोड़ी दूरी जरुरी होती है। अगर चौबीसो घंटे आप अपने पार्टनर से चिपकी रहेंगी तो कुछ समय बाद आपको घुटन महसूस होने लगेगी। थोड़ा समय अपने लिए निकालें और अपने साथ कुछ देर समय बिताएं।

www.bestlovehdwallpapers.blogspot.com
Image Source:

4- हर बार उनकी गलती माफ ना करें – हम ऐसा नहीं कह रहे कि आप अपने बॉयफ्रेंड की गलती पर उन्हें माफ ही ना करें, लेकिन हर समय उनकी गलती को माफ कर देना बेवकूफी के अलावा कुछ नहीं है। इसी के साथ अगर आपका पार्टनर आपके साथ गलत व्यवहार कर रहा है, तो उसे माफ करने से बेहतर है कि आप उसे सबक सिखाएं।

Never Do These Things in a Relationship4
Image Source:

5- खुद को अनदेखा ना करें – कई महिलाएं रिलेशनशिप में आने के बाद खुद को अनदेखा कर अपना ख्याल रखना बंद कर देती हैं, लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं करना चाहिए। आपको अपनी केयर करना नहीं भूलना चाहिए। ध्यान रहे कि आप अपने बॉयफ्रेंड के लिए आप हमेशा अपनी खुशी को नहीं त्याग सकती हैं।

Never Do These Things in a Relationship5
Image Source:

6- अपनी पहचान ना खोएं- कुछ महिलाएं अपने पार्टनर के लिए अपना करियर और जॉब त्याग देती है। इससे आप धीरे-धीरे अपनी पहचान खो बैठती है।

Never Do These Things in a Relationship6
Image Source:

7- आर्थिक जरुरतों के लिए पार्टनर पर निर्भर ना रहें- आजकल की महिलाएं अपने मां-बाप तक पर निर्भर नहीं रहती है। आर्थिक मजबूती आपको आत्म सम्मान और आत्म विश्वास देता है। क्या आपको हर चीज के लिए पैसे अपने पार्टनर से मांगना अच्छा लगेगा?

Never Do These Things in a Relationship7
Image Source:

8- हद से ज्यादा ईमानदारी भी ठीक नहीं- कुछ महिलाएं अपने पार्टनर को छोटी से छोटी चीजों के बारे में भी बताती है। आपको बातें बताने की कुछ सीमाएं तय करनी चाहिए। एक बात पर और ध्यान दें कि सिर्फ अपने पार्टनर से ही बातों को सांझा ना करें।

Never Do These Things in a Relationship8
Image Source:

9- पार्टनर के साथ ज्यादा भावुक ना हो- अपने पार्टनर से भावनाओं का रिश्ता अपने आप जुड़ जाता है लेकिन हद से ज्यादा भावुक होना आपके लिए ठीक नहीं होता है। महिलाएं अपने पार्टनर को सपोर्ट सिस्टम बना लेती है जो कि सही नहीं है।

Never Do These Things in a Relationship9
Image Source:

10 – आंख बंद कर हर बात पर विश्वास ना करें- भरोसा हर रिश्ते की बुनियाद होती है। तो अपने पार्टनर पर भरोसा तो करें लेकिन आंख बंद कर हर बात पर भरोसा करना आपकी बेवकूफी होगी। अगर आपको उनके स्वभाव में कुछ बदलाव नजर आ रहे है तो तुरंत उस बात पर चर्चा कर के अपने संदेह को मिटाएं। हर रिश्ते में वार्तालाप बहुत जरुरी होता है।

Never Do These Things in a Relationship10
Image Source:
Share.

About Author

hellois25
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3