_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/06/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/affordable-makeup-products-for-college-going-girls/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/affordable-makeup-products-for-college-going-girls/sponge/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

चेहरे पर निखार लाने के लिए जरूरी है लेमन टी

नींबू में पाए जानें वाले प्राकृतिक अम्लीय तत्व हमारे स्वास्थ के साथ-साथ हमारी त्वचा के लिए भी काफी असरदार होते हैं और इसकी यही उपयोगिता को देखते हुए आज के समय में इसका उपयोग सभी घरों में कई तरह से किया जाने लगा है। कुछ लोग सुबह खाली पेट नींबू को पानी में डालकर रोज पीना पसंद करते है। इससे शरीर के वजन को कम करने में आसानी होती है और साथ ही पाचनक्रिया में सुधार होता है। इसी तरह से कुछ लोग इसकी चाय को पीना पसंद करते हैं क्योंकि नींबू की चाय से शरीर में होने वाले विकारों को आसानी के साथ दूर किया जा सकता है। पर क्या आप जानते हैं कि नींबू की चाय का सेवन करने के अलावा इसका उपयोग चेहरे को साफ करने के लिए भी किया जाता है। इससे चेहरो को धोने से भी कई त्वचीय फायदे देखने को मिलते हैं। तो जानें लेमन टी से चेहरा धोने से और क्या-क्या फायदे होते हैं?

lemon-tea-to-give-facial-glow-1Image Source:

यह भी पढ़े : पैरों की एड़ियों के दर्द को मिनटों में ऐसे करें दूर

1. रोजाना लेमन टी से चेहरा साफ करने से यह त्वचा की गहराई से सफाई करके बैक्टीरिया को दूर करते हैं। इसके साथ ही त्वचा पर होने वाले काले-दाग धब्बे और कील मुंहासों से भी हमें छुटकारा दिलाता हैं।

2. यदि आपकी त्वचा ऑयली होने से आप अधिक परेशान हैं तो इस समस्या से निजात पाने के लिए लेनम टी सबसे अच्छा उपचार है। यह त्वचा के तेल को सोखकर त्वचा को स्वस्थ बनाए रखने का काम करती है।

lemon-tea-to-give-facial-glow-2Image Source:

3. लेमन टी से चेहरे को साफ करने से यह किसी भी प्रकार के दाग धब्बों को दूर करती है।

4. बेजान चेहरे पर सुंदर सा निखार लाने के लिए आप नियमित रूप से लेमन टी का उपयोग करें। यह त्वचा की हर तरह की समस्याओं से छुटकारा दिलानें में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करती है।

lemon-tea-to-give-facial-glow-3Image Source:

यह भी पढ़े : मट्ठे/छाछ के पैक से त्वचा की इन 4 समस्याओं को करें दूर

5. सुंदर मुलायम नमी, युक्त त्वचा पाने के लिए आप सॉफ्ट लेमन टी का उपयोग नियमित रूप से करें।
6. नींबू में प्राकृतिक ब्लीचिंग वाले गुण पाए जाते हैं, जो चेहरे के रंग को भी साफ करने का काम करते हैं। लेमन टी से चेहरे रोज धोने से रंग में सुधार लाने में मदद होती है। यह मृत कोशिकाओं को खत्म कर नई कोशिकाओं के निर्माण करती है। इसके अलावा इसमें पाए जाने वाले एंटीऑक्सिडेंट गुण त्वचा के हानिकारक कणों को दूर कर करते हैं।

lemon-tea-to-give-facial-glow-4Image Source:

7. नींबू एक प्राकृतिक क्लींजर के रूप में काम करता है। चेहरे पर लेमन टी की हल्की मसाज रोज करने से त्वचा का रंग साफ होता है। कील मुंहासे से जुड़ी परेशानियां भी दूर होती हैं। इसके अलावा लेमन टी का उपयोग कर हम त्वचा में होने वाली अशुद्धियों को भी दूर कर सकते हैं।

Share.

About Author