_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/04/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/how-to-get-rid-of-tanning-with-cucumber-scrub/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/?attachment_id=37214","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

घर पर बना यह टोनर देता है आपको ग्लोइंग त्वचा

हम सभी यह चाहती हैं कि हमारी त्वचा सेलेब्रिटीज की तरह हो जाएं। ऐसे में आप भी अपनी त्वचा को आलिया भट्ट की तरह फ्लॉन्ट कर सकती हैं। हम सभी सेल्फी लेने से पहले कई सारे मेकअप प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं, लेकिन हम आपको बता दें कि इन प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करने से बेहतर है कि आप घर पर बने टोनर से अपनी त्वचा को ग्लोइंग और कोमल बनाएं।

यह भी पढ़ेः घड़े के पानी में छिपे है शरीर को स्वस्थ रखने के चमत्कारिक गुण

हम आज आपको बताने जा रहें हैं कि किस तरह आप घर पर ही इस टोनर बना सकती हैं। इस टोनर को बनाकर आपको सॉफ्ट और ग्लोइंग स्किन मिल जाएगी। आइए आपको बताते हैं कि आप किस तरह से इस टोनर को बना सकती हैं। इस टोनर को बनाना काफी आसान है।

image source:

सामग्री
• नींबू का रस
• चावल
• पानी

यह भी पढ़ेः अस्थमा के अटैक से राहत पाने में मददगार है ये घरेलू टिप्स

टोनर को इस तरह बनाएं
1. 2 से 3 चम्मच चावल को पानी में रातभर भिगोने के लिए रख दें। आप चाहें तो गर्म पानी में भी चावल को भिगो सकती हैं।
2. इसके बाद इस पानी को अलग कर लें और इसमें 2 से 3 चम्मच नींबू का रस मिला लें। इसके बाद इस मिक्चर को अच्छी तरह से मिक्स कर लें।

3. अब इस मिक्चर को फ्रिज में ठंड़ा होने के लिए रख दें।

यह भी पढ़ेः घुटने में हो दर्द तो नींबू के छिलके से करें इसका उपचार

4. जब-जब आप अपना चेहरा धोए हैं, तब-तब इस टोनर को अपने चेहरे पर इस्तेमाल करें।
5. इसे दो मिनट के लिए चेहरे पर रखें और फिर ठंड़े पानी से धो लें।
6. इसके बाद अपने चेहरे पर मॉइस्चराइज

image source:

अपने चेहरे को धोने के बाद ऐसा रोजाना दो बार करें। यह टोनर ऑयली स्किन के लिए काफी बेहतरीन है। चावल का पानी हमारी त्वचा में मौजूद तेल को निकालकर पोर्स को टाइट करता है। यह आपकी त्वचा को रेडिएंट बनाने में भी मदद करता है। आप इस उपचार को इस्तेमाल कर अपने अनुभव को हमारे साथ शेयर जरूर करें।

यह भी पढ़ेः बिस्तर के पास नींबू के स्लाइस रखने से होते हैं यह 7 अद्भुत फायदे

Share.

About Author

hellois26
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com