_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/08/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/10-face-oils-approved-by-experts-for-flawless-skin-cover-10-face-oils-approved-by-experts-for-flawless-skin/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/10-face-oils-approved-by-experts-for-flawless-skin-cover-10-face-oils-approved-by-experts-for-flawless-skin/10-face-oils-approved-by-experts-for-flawless-skin-cover-2/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee
Skip
banner
btn

ऑयली स्किन वाली लड़कियों को इस तरह से करना चाहिए मेकअप

 

ऑयली स्किन के लिए मेकअप करना सही नहीं होता है। हम आपको बता दें कि आप कुछ मेकअप टिप्स का इस्तेमाल करके आसानी से अपनी ऑयली स्किन में मेकअप कर सकती हैं। इन मेकअप टिप्स का इस्तेमाल करके आपका मेकअप लंबे समय तक टिका रहेगा। आइए आपको उन टिप्स के बारे में बताते हैं, जिनका इस्तेमाल आपको अगली बार मेकअप करते समय करना होगा।

यह भी पढ़ेः ऑयली फेस की समस्या को पल में छूमंतर करते हैं यह उपाय

1 पहले प्राइमर का इस्तेमाल करें (Use primer first)

Use primer firstImage Source: 

अगर आपकी ऑयली स्किन है तो ऐसे में आप सबसे पहले प्राइमर का इस्तेमाल करें। इसके बाद ही मेकअप करना शुरू करें। बाद में मेकअप बिगड़ जाए, उससे बेहतर है कि आप पहले ही प्राइमर का इस्तेमाल करके अपनी त्वचा को मेकअप के लिए तैयार कर लें।

2 मिनरल मेकअप का चयन करें (Choose mineral makeup)

Choose mineral makeupImage Source: 

अगर आप अपनी ऑयली स्किन पर हैवी मेकअप का इस्तेमाल करना चाहती हैं तो ऐसे में आपको मिनरल मेकअप का इस्तेमाल करना चाहिए। इसमें जिंक ऑक्साइड और टैटानियम ऑक्साइड अधिक मात्रा में होता है, जो कि सनस्क्रीन की तरह काम करता है। मिनरल मेकअप करने से आपको सनस्क्रीन का इस्तेमाल करने की जरूरत नहीं है और यह आपकी त्वचा में साइड इफेक्ट्स नहीं पहुंचाएगा।

यह भी पढ़ेः अपनी ऑयली त्वचा के लिए बेस्ट मॉइस्चराइजर चुनने का सही तरीका

3. फेस पाउडर का इस्तेमाल (Use face powder)

Use face powderImage Source:

फेस पाउडर का इस्तेमाल करके आप अपनी ऑयली स्किन में आसानी से मेकअप को लंबे समय तक टिका सकती हैं। आप फेस पाउडर को अपनी चिन, माथे, गाल पर इस्तेमाल कर सकती हैं।

4. हाइलूरोनिक एसिड के साथ मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल (Use moisturizer with hyaluronic acid)

Use moisturizer with hyaluronic acidImage Source: 

आप हाइलूरोनिक एसिड के साथ मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करके अपने चेहरे के पोर्स को छिपा सकती हैं। दरअसल ऑयली स्किन में ज्यादा पोर्स होने का खतरा रहता है।

यह भी पढ़ेः ऑयली त्वचा में ना करें इन चीजों का इस्तेमाल

5. ब्लोटिंग पेपर का उपयोग (Use blotting paper)

Use blotting paperImage Source: 

आप ब्लोटिंग पेपर का इस्तेमाल करके आसानी से अपनी त्वचा को ऑयली होने से बचा सकती हैं। इस पेपर का इस्तेमाल करके आप अपनी त्वचा में मौजूद ऑयल को साफ कर सकती हैं।

6 कंसीलर (Concealer)

ConcealerImage Source: 

कंसीलर का इस्तेमाल कर आप अपने चेहरे पर हुए पिंपल्स के निशानों को दूर कर सकती हैं। आप ऐसे में ऑयल बेस्ड कंसीलर का इस्तेमाल भी कर सकती हैं।

यह भी पढ़ेः ऑयली त्वचा पर ऑयल फ्री मेकअप का लें आनंद

Share.

About Author

hellois27
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com