_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/12/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/natural-ingredients-to-get-soft-skin-at-home/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/?attachment_id=47439","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

चश्मा पहनने वाली महिलाओं को अपनाने चाहिए ये मेकअप टिप्स

महिलाओं की आंखे उनकी खूबसूरती में चार-चांद लगाती हैं। काली और बड़ी आंखों वाली महिलाओं के साथ-साथ हरी और भूरी आंखों वाली महिलाओं की खूबसूरती के जलवे, तो क्या कहने? आंखों पर किया गया मामूली सा मेकअप भी महिलाओं की खूबसूरती को कई गुना बड़ा देता है, लेकिन चश्मा पहनने वाली महिलाएं अक्सर अपनी आंखों की खूबसूरती को लेकर परेशान रहती हैं। अगर आप भी नजर का चश्मा पहनती है तो आपके लिए ही हम कुछ जरूरी टिप्स लेकर आएं हैं, चलिए जानते हैं इन मेकअप टिप्स के बारे में…

यह भी पढ़ें – यदि आप भी ग्लैमरस लुक पाना चाहती हैं, तो फॉलो करें इन आसान टिप्स को

1. नेचुरल तरीकों को अपनाएं (Take natural makeup)-

चश्मा पहनने वाली महिलाओं की आंखों के चारों तरफ काले घेरे बन जाते हैं। इसे छुपाने के लिए महिलाएं अतिरिक्त मेकअप करती हैं। जो बाद में चश्मे से बाहर झांकता हुआ नजर आता हैं। ऐसे में आप अपनी आंखों के मेकअप के लिए नेचुरल तरीकों को ही अपनाएं।

Take natural makeupimage source:

2. आंखों के डार्क सर्कल को सही तरीके से छिपाएं (Hide the dark circles of eyes properly)-

इन मेकअप टिप्स को अपनाकर आप आंखों के काले घेरे से छुटकारा पा सकती हैं। इसके लिए इन काले घेरे पर कंसीलर लगाएं, जो आपकी त्वचा के टोन को सही करता हैं।

Hide the dark circles of eyes properlyimage source:

यह भी पढ़ें – मानसून में इस तरह का मेकअप करने से बचें

3. आंखों के कोनों पर ब्रश का प्रयोग करें (Brush the corners of the eyes)-

एक अच्छे कंसीलर या आई शैडो की सहायता से अपनी आंखों के भीतरी कोनों को सही तरह से ब्रश की सहायता से मैचअप करें। यदि आप चश्मा पहनती हैं तो शिमरी न्यूड, बेज और शैंपेन रंग का प्रयोग कर सकती हैं।

Brush-the-corners-of-the-eyesimage source:

4. अपने आई लैश और पलकों पर दें ध्यान (Decorate your eyelash and eyelid)-

भूरे और बैंगनी आईलाइनर से अपने निचली आई लैश को कलर करें। अगर आप चश्मा पहनती हैं तो भी आपकी आंखें गुड़िया की तरह बड़ी-बड़ी लगेगी। जो आपके चेहरे की खूबसूरती को बढ़ा देगी।

Decorate your eyelash and eyelidimage source:

यह भी पढ़ें – दिन की शुरूआत के लिए बेस्ट हैं ये मेकअप टिप्स

5. आंख की निचली भागों को चमकाएं (Brush the lower parts of the eye)-

थकान भरी आंखों से छुटकारा पाने के लिए आपको आंख की निचली पलकों में व्हाइट लाइनर का प्रयोग करना होगा। इससे आपकी आंखें बड़ी व चमकदार बनेगी और आपके चेहरे पर ताजगी दिखेगी।

Brush the lower parts of the eyeimage source:

6. अपने गालों को ब्लश (Raise your cheek)-

चेहरे के मेकअप के दौरान आंखों के साथ-साथ अपने गाल पर भी ध्यान देना बेहद जरूरी हैं। इसके लिए अपने गालों पर ब्लशर से ब्लश लगाना ना भूलें।

Raise your cheekimage source:

यह भी पढ़ें – ऑफिस जानें में हो रहीं हो देरी तो काम आएंगे ये मेकअप टिप्स

7. विंग्ड आंखें (Winged eyes)-

चश्मा पहनने वाली महिलाओं को अपनी आंखों पर काजल लगाते समय आंखों के कोनों को विंग्ड करना होगा। इससे आपकी आंखें और खूबसूरत दिखेंगी।

Winged eyesimage source:

Share.

About Author

hellois78
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3