_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/06/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/prateek-singh-prateek-singhwisepromo-com-how-to-get-rid-of-unwanted-hair-all-over-chin/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/prateek-singh-prateek-singhwisepromo-com-how-to-get-rid-of-unwanted-hair-all-over-chin/walnut-and-almomd/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

अपने चेहरे की कमियों को दूर करना हो तो इस तरह से करें मेकअप

हर दूसरी महिला चाहती है कि वो भी अन्य महिलाओं की तरह ही खूबसूरत दिखें और इसलिए अमूमन हर महिला मेकअप का सहारा लेकर अपनी खूबसूरती में चार चांद लगा देती है। लेकिन कई महिलाएं ऐसी भी हैं जिनके चेहरे में कुछ न कुछ खामियां होती है, इस तरह की महिलाएं अपने चेहरे की कमियों को छुपाने के लिए भी मेकअप करती हैं। हम आपको दें कि सही तरह से मेकअप किया जाए तो आप अपने चेहरे की कमियों को आसानी से दूसरों की नजरों से छुपा सकती हैं। चलिए आपको बताते हैं कि मेकअप से किस तरह से चेहरे की कमी को दूर किया जा सकता है…

image source:

यह भी पढ़े – पसीने से मेकअप को खराब होने से बचाते हैं यह उपाय

1. डार्क सर्कल को करें दूर

अगर आपकी आंखों के नीचे डार्क सर्कल हो गए हों और आपका चेहरा बेजान नजर आता हो, तो ऐसे में आप खूबसूरत दिखने के लिए कंसीलर या कलर करेक्टर का इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे आप अपनी आंखों के नीचे के डार्क सर्कल को आसानी से छुपा सकती हैं, अगर आप ऐसा करती है तो आपका चहेरा खूबसूरत दिखने लगेगा।

image source:

2. जॉ लाइन को कैसे करें दूर 

अगर आपकी हाइट कम हो और आपकी जॉ लाइन थोड़ी चौड़ी हो, तो ऐसे में आप मेकअप करने पर बहुत ही अजीब दिखती है। इस स्थिति में आप अपनी जॉ लाइन को छिपाने के लिए बालों को स्ट्रेट करके जॉ लाइन की तरफ इनटर्न कर लें, इससे आप अपने चेहरे की कमी को दूर कर सकती हैं।

image source:

3. आंखों के लिए 

आपको अपनी आंखों को अट्रैक्टिव बनाने के लिए डार्क कलर का इस्तेमाल करना बेहतर होगा। अगर आप स्मोकी आई मेकअप ट्राई करना चाहती हैं तो ये भी एक बेस्ट ऑप्शन होगा।

image source:

यह भी पढ़े – इन मेकअप प्रॉडक्ट्स को फ्रिज में रखकर बढ़ाएं उनकी उम्र

4. पतले होठों के लिए 

यदि आपके होंठ बहुत मोटे हो और लिपस्टिक लगाने से बचती हैं, तो ऐसे में आप डार्क शेड की मैट लिपस्टिक का इस्तेमाल करें। वहीं लिपस्टिक को लगाने से पहले लिप पेंसिल से अपने होठों पर थोड़ा सा अंदर की तरफ से आउटलाइन कर लें, इसके बाद लिपस्टिक का इस्तेमाल करें। इससे आप अपने होंठ को खूबसूरत व पतले बना लेंगी।

image source:

5. गले की लंबाई कम होने पर

अगर आपके गले की लंबाई नार्मल लड़कियों के गले से कम हो, तो ऐसे में आपकी पर्सनेलिटी अच्छी नहीं लगती। इस पर आप अपनी ठोढ़ी से लेकर गले तक एक शेड लाइट फाउंडेशन का इस्तेमाल कर सकती है। इससे आपकी गर्दन लंबी दिखेगी। साथ ही आप हाई नेक वाले आउटफिट पहनने से बचें।

image source:

यह भी पढ़े – ब्यूटी प्रॉडक्ट्स की इस सच्चाई पर जरूर गौर करें

6. पतली नाक के लिए

अगर आपकी नाक बहुत चौड़ी है, तो ऐसे में आप डार्क ब्राउन शेड से नाक की कंटोरिंग (लम्बाई में) करें। इससे आपकी नाक पतली नजर आएगी।

image source:
Share.

About Author

hellois18
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com