_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2018/01/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/this-is-how-veterans-can-take-care-of-their-health-in-winter/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/video/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/this-is-how-veterans-can-take-care-of-their-health-in-winter/this-is-how-veterans-can-take-care-of-their-health-in-winter3/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/47864/","Custom_css":"http://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

45 की उम्र में इन मेकअप टिप्स को फॉलो कर दिखे खूबसूरत और आकर्षक

अक्सर 45 की उम्र के बाद सभी महिलाओं को एजिंग की परेशानी का सामना करना पड़ता हैं। उम्र के इस पड़ाव में आपकी त्वचा अपनी नैच्यूरल नमी यानि मॉइश्चर खो देती हैं। इससे त्वचा में रुखापन आ जाता हैं और त्वचा की कसावट खत्म हो जाती हैं इसलिए इस उम्र में अच्छा और यंग दिखने के लिए आपको बेहतर मेकअप और आकर्षक आउटफिट की जरुरत होती हैं। आइये आपको बताते हैं कि कैसे आप बॉलीवुड की 45 वाली एक्ट्रेसस की अभी भी इतनी खूबसूरत कैसे दिखती हैं। जानते इनके मेकअप और आकर्षक के बारे में।

यह भी पढ़े- इंडियन स्किन पर सूट करते हैं ये 6 रंग

कैसे रखें अपना लुक

 

BOLLYWOOD-ACTRESSES-WHO-LOOK-BEAUTIFUL-IN-SAREE-4image source

45 से लेकर 55 तक की आयु में अक्सर देखा जाता हैं कि महिलाओं की बॉडी पहले जैसी टोंड नही रहती इसलिए आपको अपनी बॉडी शेप को देखते हुए अपने आउटफिट का चयन करना चाहिए। उम्र के इस दौर में अगर आपकी बॉडी की टोंड बिगड़ गई हैं तो आपको टाइट कपड़े पहनने से गुरेज करना चाहिए। आप इनकी जगह फैंसी और ट्रेंडी साड़ी पहन सकती हैं।

यह भी पढ़े- मानसून में स्टाइलिश दिखना चाहती हैं तो जाने

मेकअप और हेयर स्टाइल

 इस उम्र में महिलाओं को अपने मेकअप पर खास ख्याल देना पड़ता हैं। ध्यान रखें कि जब भी आप मेकअप करें तो हाइलाइटर और प्राइमर का अच्छी तरह प्रयोग करें। इससे आपकी त्वचा टाइट दिखेंगी। झुर्रियों से बचाव के लिए आप बाजार में मिलने वाले एंटी एजिंग फाउंडेशन का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके अलावा आपको आईशैडो और ब्लश हल्के शिमर वाले ही चुननें चाहिए।

 

कलर पैलेट

आखों के मेकअप को बेहतर बनाने के लिए न्यूड टोंस को इस्तेमाल में लाएं। ब्लश में भी न्यूड टोन शिमर ब्लश, लिप शिड्स के लिए आप ब्रोंज,कॉपर, क्रेनबेरी,कॉफी, ब्राउन और नैचुरल कलर्स को यूज करें

यह भी पढ़े- ऐसे ड्रेसिंग सेंस से आप दिखेंगी ऑफिस में सबसे स्मार्ट

 

इसेंशियल ब्यूटी प्रोडक्ट्स

 45 की उम्र में पहुंच कर महिलाओं को एंटी एजिंग टोनर, एंटी एजिंग आई क्रीम, एंटी एजिंग क्लींजर, एंटी एजिंग मॉइश्चराइजर, सेरम और नाइट क्रीम आदि का प्रयोग करना चाहिए। कोशिश करें की दिन में कम से कम दो बार सेरम लगाएं। इसके अलावा चेहरे की त्वचा में कसावट लाने के लिए आपक फेस मास्क का इस्तेमाल करना चाहिए। जबकि चेहरे पर ग्लो के लिए हमेशा नैचुरल ऑयल व नैचुरल प्रोड्क्ट ही इस्तेमाल करें।

 

Share.

About Author

hellois25
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3