_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2018/01/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/this-is-how-veterans-can-take-care-of-their-health-in-winter/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/video/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/this-is-how-veterans-can-take-care-of-their-health-in-winter/this-is-how-veterans-can-take-care-of-their-health-in-winter3/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/47864/","Custom_css":"http://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

क्या आप जानती हैं कि लड़कों को कैसा मेकअप पसंद आता हैं?

 

लड़कियाँ मेकअप के जरिए अपनी खूबसूरत में और निखार लाती हैं लेकिन क्या आप जानती हैं कि लड़कों को कैसा मेकअप पसंद आता हैं। यदि आपको किसी खास मौके पर या अपने हमसफ़र के लिए सजना होता हैं तो उनकी पसंद का बखूबी ध्यान रखें। उसके बाद देखिए आपके मेकअप को देखकर आपके हमसफ़र आप पर कैसे फ़िदा हो जाते हैं। आप सोचती होंगी कि इसके लिए बहुत झंझट करने पड़ेगे तो आपको बता दें कि ऐसा नहीं हैं। हम आपको यहाँ कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहें हैं जिसे आप अपनाकर आप घर पर आसानी से मेकअप कर सकती हैं और अपने चेहरे पर निखार ला सकती हैं।

मेकअपImage Source: 

ये भी पढ़ें – इन मेकअप सीक्रेट का इस्तेमाल कर दिखें सुंदर

1. नेचुरल लुक (Natural look) –

ज्यादातर लड़कों को अपनी पार्टनर का नेचुरल लुक ही पसंद आता हैं। आप जितना नेचुरल लगेंगी उतना ही अपने पार्टनर के दिल के करीब होंगी, इसलिए आप हैवी ज्वेलरी और हैवी मेकअप से बचें। माना कि हैवी मेकअप से आप दुनिया की नजरों में आ जाएँगी लेकिन अपने पार्टनर के दिल के करीब नहीं।

Natural lookImage Source: 

2. कैसे पाए नेचुरल लुक (How to look natural) –

आपके मन में जरूर ख्याल आता होगा कि नेचुरल मेकअप यानि नो मेकअप लेकिन आपको बता दें कि ऐसा नहीं हैं, बल्कि इसका नेचुरल शेड होता हैं। तो आइए जानते हैं नेचुरल इससे जुड़े टिप्स के बारे में।

How to look naturalImage Source: 

3. मॉइश्चराइज करें (Moisturize)

नेचुरल लुक के लिए बेस मेकअप करना उतना जरुरी नहीं हैं, जितना त्वचा को मुलायम बनाना, इसलिए आप इसकी शुरुआत मॉइश्चराइज से ही करें ताकि आपकी स्किन का टेक्सचर मुलायम नजर आए। आप फाउंडेशन का इस्तेमाल ना करें। इससे फेस मेकअप को हैवी लुक मिलता हैं। फेस पाउडर भी ना लगाए। इससे त्वचा पैची नजर आती हैं। आप ऐसा मॉइश्चराइज चुनें जो टू इन वन हो यानि मॉइश्चराइज के साथ फॉउंडशन भी हो। इसके इस्तेमाल से बेस हैवी नहीं दिखेगा। इसके अलावा यदि आप फेयर लुक चाहती हैं तो इंस्टेंट व्हाइटनिंग क्रीम का इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे आपकी त्वचा ग्लो और गोरी भी नजर आएगी।

MoisturizeImage Source: 

ये भी पढ़ें – मेकअप के बिना भी आप दिख सकती हैं आकर्षक, जानें कैसे?

4. आंखों के लिए मेकअप (Makeup for eye) –

यदि आपको अपनी आँखों को अट्रैक्टिव बनाना हैं तो अपनी आँखों पर लाइट मेकअप करें और आँखों में ब्लैक काजल लगाए। इससे आँखें खूबसूरत और आकर्षक नजर आती हैं। सिंपल आई के लिए अपनी आँखों पर आई लाइनर भी लगा सकती हैं। कलरफुल आईशैडो से आई मेकअप हैवी नज़र आता हैं। इसलिए आईशैडो की बजाए कलरफुल आई लाइनर लगाए। अपने आँखों की पलकों के लिए ट्रांसपेरेंट मस्कारा का इस्तेमाल करें। इससे पलकें आँखें आकर्षक और पलकें घनी दिखती हैं।

Makeup for eyeImage Source: 

5. लिप्स के लिए मेकअप (Makeup for lips) –

अगर आप किसी फंक्शन या पार्टी में जा रही हैं तो बेझिझक चॉकलेट ब्राउन, रेड, पर्पल जैसे डार्क शेड्स की लिपस्टिक को चुन सकती हैं। लेकिन यदि आप अपने पार्टनर के लिए सजते समय ये शेड्स आपको नेचुरल लुक नहीं देगी। इसके लिए आपको लाइट शेड्स की लिपस्टिक जैसे – लाइट ऑरेंज, बेबी पिंक, लाइट ब्राउन जैसी लिपस्टिक का इस्तेमाल करना होगा। इसके अलावा चाहे तो आप लिप बाम लगाकर भी अपने होठों को नेचुरल लुक दें सकती हैं।

Makeup for lipsImage Source: 

ये भी पढ़ें – घर बैठे नाखूनों की सही देखरेख करने के 9खास तरीके

6. हाथों के लिए मेकअप (Makeup for hand) –

अपने हाथों की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए हैवी नेल आर्ट तो नहीं, मगर नाखूनों को अच्छी शेप देकर तथा लाइट कलर की नेल पॉलिश का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके अलावा हाथों को खूबसूरत बनाने के लिए वैक्स करवाए। रूखी त्वचा से छुटकारा पाने के लिए हाथों पर बॉडी लोशन लगाए। इससे हाथ खूबसूरत नजर आएँगे।

Makeup for handImage Source: 
Share.

About Author

hellois6
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3