_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/09/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/changes-in-your-lifestyle-may-lead-to-breast-cancer/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/changes-in-your-lifestyle-may-lead-to-breast-cancer/important-to-keep-your-weight-under-control/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

जूड़ा बनाने से भी होता है बालों को नुकसान

गर्मी के मौसम में अक्सर ऐसा होता है कि पसीने से परेशान होकर हम अपने बालों में जूड़ा बना लेती हैं। लेकिन कुछ महिलाएं फैशन के तौर पर भी जूड़ा बना लेती है। हम आपको आज बताने जा रहें हैं कि इस बन(जूड़ा) हेयरस्टाइल को बनाने से आपके बालों को किस तरह से नुकसान पहुंचता है। आइए आपको भी आज हम जूड़ा हेयरस्टाइल से होने वाले नुकसान के बारे में बताते हैं

यह भी पढ़ेः रिबॉन्डिंग के बाद बालों की इस तरह से करें केयर

1 रूसी (Dandruff)

Dandruffimage source:

बालों में हमेशा बन हेयरस्टाइल बनाने से बालों में रूसी होने की संभावना होती है। ऐसा इसलिए क्योंकि जूड़ा बनाने से हमारी स्कैल्प में ऑयल आ जाता है, जिससे रूसी हो जाती है।

2 जूएं (Lice)

Liceimage source:

हमेशा बालों को बांध कर रखने से बाल ऑयली तो होते ही है, इसी के साथ इससे बालों में गंदगी भी जमा होती है। इससे जूएं होने का खतरा भी रहता है।

यह भी पढ़ेः गर्मियों में पसीने से बचने के लिए ट्राई करें यह हेयरस्टाइल

3 कमजोर बाल (Weakness)

Weaknessimage source:

बालों में जूड़ा बनाने से बाल खिंचने लगते हैं, जिससे बालों की जड़ें कमजोर हो जाती है। इससे बाल टूटने लगते हैं और कमजोर हो जाते हैं।

4 बदबू (Smell)

Smellimage source:

बालों को हमेशा बांधने से बालों में बदबू आने लगती है। ऐसा इसलिए क्योंकि जूड़ा बनाने से हमारे बालों को हवा नहीं लगती है।

यह भी पढ़ेः हर तरह के फेस की खूबसूरती को निखार प्रदान करती है ये 6 हेयरस्टाइल…

5 रूखे बाल (Dry Hair)

Dry-Hairimage source:

बालों को बांधने से उनके रूखे होने की संभावना भी बढ़ जाती है। इसलिए बालों को हमेशा बांधकर ना रखें।

6 दोमुंहे बाल (Split ends)

Split endsimage source:

बालों में हवा नहीं लगने के कारण व हमेशा जूड़ा बनाने के कारण बाल दोमुंहे हो जाते हैं। इसलिए आप भी आज से जूड़ा बनाना बंद कर दें।

यह भी पढ़ेः इन 12 हेयरस्टाइल्स को अपने बैड हेयर डे में करें फॉलो

Share.

About Author

hellois87
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3