_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2018/04/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/know-how-to-make-mango-drink-at-home/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/get-post-id-url/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/know-how-to-make-mango-drink-at-home/mango-1/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/47864/","Custom_css":"http://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Oembed_cache":"http://hindi.khoobsurati.com/138b6dbaba7666e2b9c5a5f3080b6a0a/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

महिला दिवस से पूर्व अमिताभ बच्चन ने समाज को दिया अनोखा संदेश

हमारे देश में काफी पुराने समय से लड़कों को ही मां-बाप की सारी संपत्ति का मालिक माना जाता है। लेकिन फिल्म अभिनेता ने महिलाओ की समानता पर देश के सामने कुछ ऐसी बात रखी है, जिससे हमारे देश में कई लोगों की सोच में बदलाव आ सकता है।

यह भी पढ़ेः जानिये मशहूर सेलेब्रिटीज़ के बीच हुये ब्रेकअप्स के बारे में…

हम में से कई लोग अक्सर जेंडल इक्वेलिटी यानि कि लड़का और लड़की के बीच में बराबरी के बारे में बातें करते रहते हैं। वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो अक्सर यह कहते हैं कि लड़के और लड़की को बराबर के सम्मान मिलना चाहिए, लेकिन जब बात सच्चाई के धरातल पर आती है तो ऐसे में हम खुद ही पीछे हट जाते हैं।

image source:

महिला दिवस के ठीक एक सप्ताह पहले बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने एक समझदारी भरा कदम उठाया है। उन्होंने हाल के एक ट्वीट में यह बताया है कि जब वह इस दुनिया से चले जाएंगे, तो उनकी सारी की सारी प्रॉपर्टी उनके बेटे और बेटी के बीच बराबर भाग में बटेगी। इसी के साथ उन्होंने हैशटैग जेंडर इक्वेलिटी भी किया है। संयोग की बात यह है कि अमिताभ ने फिल्म पिंक में एक वकील की भूमिका निभाई थी, जिसमें मुख्य फोकस जेंडर इक्वेलिटी पर किया गया था। “नो मीन्स नो!” इस फिल्म को देखने के बाद लोगों को यह बात समझ आने लगी। इस फिल्म के तुरंत बाद उन्होंने अपनी नातिनों को एक ओपन लेटर लिखा, यूं समझ लें कि यह लेटर उन्होंने अपनी नातिनों को नहीं बल्कि समाज को लिखा था।

#KBC Insta Moment !

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on

 

अमिताभ के इस कदम से शायद लड़कियों की हालत सुधर जाएगी और मां बाप की संपत्ति में वह अपना हक के लिए मांग कर सकेंगी।

यह भी पढ़ेः बॉलीवुड स्टार्स की बेटियां, जिनको लुभा न सकी फिल्म इंडस्ट्री

hellois61
Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com