_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2018/02/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/use-bindi-according-to-the-size-of-your-face-to-enhance-beauty/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/video/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/?attachment_id=49325","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/47864/","Custom_css":"http://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

इन टिप्स को अपनाकर आपकी त्वचा हो जाएगी बेदाग

वैसे तो इश्वर ने हर महिला को खूबसूरत बनाया है लेकिन सभी महिलाओं के लिए खूबसूरती की परिभाषा अलग होती है। त्वचा को निखारने के लिए बाजार में कई क्रीम-पाउडर मौजूद होते है लेकिन उसके साथ कुछ दुष्प्रभाव भी जुड़े होते है। ऐसे में घरेलू नुस्खें सबसे ज्यादा प्रभावी माने जाते है। तो अगर आप भी अपनी त्वचा को निखारने में जद्दोजहद कर रहे है तो आज हम आपको कुछ घरेलू नुस्खों के बारे में बताएंगे। आजकल के बढ़ते प्रदूषण के कारण हमारी त्वचा पर मृत त्वचा आ जाती है। जिसको त्वचा से हटाना बेहद जरुरी होता है। तो चलिए जानते है कुछ ऐसे घरेलू नुस्खों के बारे में जिसे घर पर आसानी से बनाया जा सकता है।

Skin Brightening tips1Image Source:
  •  मृत त्वचा से छुटकारा पाने के लिए आप घर बैठे स्क्रब बना सकते है। एक बाउल में कुछ स्टॉबेरी ले कर मैश कर लें। उसमें दूध या फिर गुलाब जल को मिला कर चेहरे पर लगा लें। इसका मिश्रण को बनाकर चेहरे पर स्क्रब कर सादे पानी से चेहरा धो लें।
Skin Brightening tips2Image Source:
  •  स्वास्थ्य के साथ-साथ चेहरे की त्वचा को भी विटामिन सी से भी फायदा होता है। विटामिन सी आपकी त्वचा को निखारने में मदद करता है। विटामिन सी के लिए आप डॉक्टर से बात कर के सप्लिमेंट्स ले सकते है।
  •  इसके अलावा आप शहद में कुछ मात्रा गुलाब जल की मिक्स कर के चेहरे पर लगा सकती है। इससे आपकी त्वचा काफी समय तक जवां दिखाई देगी।
Skin Brightening tips3Image Source:
  •  अपनी त्वचा को तरो-ताजा रखने के लिए आपको डिहाइड्रेटिंग पदार्थ का सेवन करने से बचना होगा। जैसे की आपको शराब का सेवन नहीं करना चाहिए क्योंकि ये डिहाइड्रेटिंग होती है।
Skin Brightening tips4Image Source:
  •  अपने चेहरे को गंदगी से दूर रखने के लिए रोजाना कम से कम दो बार चेहरे को धोना चाहिए ताकि आपके चेहरे पर धूल-मिट्टी टिकी ना रहे।
Skin Brightening tips5Image Source:

इन टिप्स की मदद से आप अपने चेहरे की त्वचा को निखार सकती है। बताए गए नुस्खों का रोजाना इस्तेमाल करने से आपको बेहतर परिणाम मिल सकते है।

Share.

About Author

hellois79
Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com