_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/08/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/avoid-using-these-products-on-your-face/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/?attachment_id=43470","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

प्यार के साथ जिंदगी में कई अन्य चीजें भी हैं जरूरी

रिश्ता प्यार का हो या शादी का दोनों को चलाने के लिए विश्वास और समझ का होना बहुत जरुरी हैं। जब कोई लड़का किसी लड़की के प्यार में पड़ता हैं तो वह अपने पार्टनर को पाने के लिए पूरी कोशिशें करता हैं। ठीक ऐसा ही लड़कियां भी करती हैं, वह भी अपने पार्टनर के लिए अपनी कई बुरी आदतों तक को छोड़ने को तैयार हो जाती हैं, लेकिन कई लड़कियां ऐसे भी होती हैं, जो अपने पार्टनर के प्यार में पड़ते ही अपनी पहचान और अपने पुराने दोस्तों को भूल जाती हैं, लेकिन ऐसा किसी भी लड़की को नहीं करना चाहिए, चाहें उनका पार्टनर उनसे नाराज ही क्यों ना हो जाएं। जिंदगी में दोस्त और प्यार दोनों ही जरूरी हैं किसी एक को छोड़कर जिदंगी को पूरा नहीं किया जा सकता है, तो आइए जानते हैं ऐसे कौन से काम हैं जिन्हें लड़कियों को लवलाइफ में करने से बचना चाहिए।

Image Source:

यह भी पढ़ें – नए रिश्ते की शुरूआत में जरूर अपनाएं ये बातें

1. असल पहचान को बनाएं रखना

जब कोई लड़की अपने पार्टनर से बहुत प्यार करती हैं, तो वो अपने पार्टनर की खुशी के लिए कुछ भी करने को तैयार हो जाती है, यहां तक कि वो अपनी पहचान तक खो देने तक से पीछे नहीं हटती। आपको बता दें कि ऐसा करना आपके लिए गलत होगा क्योंकि ऐसा करने से आप कहीं सिर्फ अपने पार्टनर की परछाई ही बनकर न रह जाएं।

Image Source:

2. दोस्तों का साथ ना छोड़ना

बॉयफ्रेंड बन जाने पर कई लड़कियां अपने पुराने दोस्तों को भूल जाती हैं, यहां तक की अपने दोस्तों से दूरियां तक बना लेती हैं, लेकिन आप अपने नए रिश्ते को बनाने के लिए पुराने रिश्तों को ना भूलें।

Image Source:

यह भी पढ़ें – पार्टनर के साथ आपके खास पलों को प्रभावित करती है ये आदतें

3. सोच और विचारधारा

किसी भी रिश्ते को लॉन्ग टाइम तक चलाने के लिए अपने पार्टनर के साथ विचारों को मिलाना जरूरी होता हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि आप पार्टनर के साथ इन्हें मिलाते-मिलाते खुद की सोच और विचारधारा को पूरी तरह से बदल दें।

Image Source:

4. निर्णय लेने का अधिकार

अपनी पसंद और नापसंद को अपने पार्टनर को खुश करने के चक्कर ना भूलें। जरूरी हैं कि अपनी पसंद और नापसंद को भी अपने पार्टनर के समाने रखें, तभी आपका रिश्ता लंबे वक्त तक चल पाएगा।

Image Source:

यह भी पढ़ें – बॉयफ्रेंड को घरवालों से मिलवा रहीं हैं तो ध्यान रखें यह बातें

5. आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर

आपका पार्टनर आपसे आर्थिक रूप से कितना ही अमीर ही क्यों ना हो, लेकिन उससे जुड़ने के बाद अपनी आत्मनिर्भरता को भूलने की कोशिश कभी ना करें, इसलिए आप हमेशा आत्मनिर्भर बनी रहें।

Image Source:
Share.

About Author

hellois41
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com