_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/09/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/how-to-sabudana-make-pakore-this-navratri/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/how-to-sabudana-make-pakore-this-navratri/how-to-sabudana-pakore-this-navratri-2/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

अपनी शादी के लिए सैंडल लेने जा रहीं हैं तो इन बातों का जरूर रखें ख्याल

बात अगर आपकी शादी की हो तो ऐसे में आप अपने शादी के दिन सारी चीजे सही और पर्फेक्ट चाहती होंगी, हैं ना? दरअसल हर कोई अपनी शादी के दिन अपने कपड़ों से लेकर फुटवेयर तक हर चीज एकदम पर्फेक्ट चाहता है। इन चीजों को खरीदने से पहले आपको यह बात जरूर सोचना चाहिए कि आपको अपने शादी से जुड़ी किसी भी चीज से किसी तरह की असुविधा महसूस ना हो। ठीक इसी तरह आपको अपनी शादी की सैंडल को भी अच्छी तरह से जांचकर ही खरीदना चाहिए ताकि आपको किसी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े। आइए जाने कि आप किस तरह से अपनी शादी के लिए सैंडल को खरीद सकती है।

यह भी पढ़ेः वेडिंग ड्रैस के साथ पहने वेडिंग स्टाइलिश सैंडल्स

1. स्टाइल से बेहतर है कि आप अपना कम्फर्ट चुनें
अपनी शादी के लिए सैंडल खरीदते समय आप इस बात को जान लें कि आप सैंडल के स्टाइल से ज्यादा उससे पहनकर होने वाला कमर्फ्ट को देखें। अपनी शादी के दिन आपको काफी लंबे समय तक खड़ा होना पड़ सकता हैं, इसलिए इस बात को अपने मन में रखकर ही सैंडल खरीदने का फैसला लें। इसी के साथ इस बात का भी ख्याल रखें कि सैंडल आपको किसी भी तरह से चोट ना पहुंचाएं। आइए जाने आपको अपनी शादी के लिए सैंडल खरीदते समय आपको किन बातों का ख्याल रखना चाहिए।

wedding-sandals-1Image Source:

2. हील हाइट
आपकी शादी के दिन आपकी हाइट काफी मायने रखती है। 4 इंच से ज्यादा की हील की सैंडल पहनने की सलाह किसी दुल्हन को नहीं देनी चाहिए। इसी के साथ पेंसिल हील और सेलिटोज भी दुल्हन के लिए नहीं होती हैं। इनमें हमारे पैर असहज महसूस करते हैं। आप इसके बदले वेजिस, ब्लोक हील्स या पलेटफॉर्म हील्स पहन सकती हैं।

wedding-sandals-2Image Source:

3. अपने होने वाले पति के हाइट का भी ख्याल करना है जरूरी
यह बात काफी महत्वपूर्ण है कि आपको अपने होने वाले ‘उनकी’ हाइट के हिसाब से ही हिल्स या सैंडल का चुनाव करना होगा। अगर आपके पति आपके हाइट में लंबे हैं, तो ऐसे में आपको उनके बराबर दिखने के लिए ज्यादा हील्स पहननी होगी, वहीं अगर आप दोनों की हाइट बराबर है तो ऐसे में हील्स बिल्कुल ना डालें, क्योंकि हील्स पहनकर आप अपने पति से लंबे दिख सकती हैं।

wedding-sandals-3Image Source:

4. जगह को ध्यान में रखते हुए
अगर आपकी शादी किसी खुली जगह पर हैं जैसे किसी गार्डन या फार्म हाउस में तो ऐसे में आप ब्लोक या वैजिस ही कैरी करें, क्योंकि पतली हिल की सैंडल से गिरने का खतरा बना रहता है।

wedding-sandals-4Image Source:

5. फिटिंग
आप अपने सैंडल्स में कितने सहज है, यह आपके सहजता को देखकर पता लगाया जाता है। आपकी सैंडल को आपके दस्ताने की तरह फिट होना चाहिए। वह ना तो ज्यादा तंग होने चाहिए और ना ही ज्यादा ढीले होने चाहिए। आप जब कभी किसी स्टोर फुटवेयर खरीदने जाती हैं, तो ऐसे में आप अपनी पसंद की सैंडल में थोड़ा चलकर देखती हैं, ताकि आपको पता चल सकें कि आपके फुटवेयर कितने आरामदायक हैं।

wedding-sandals-5Image Source:

6. अपनी शादी से पहले ट्रायल जरूर करें
अगर आप अपनी शादी के दिन आराम से अपने सैंडल्स को पहनना चाहती हैं, तो ऐसे में आप अपने खास दिन से कुछ दिन पहले ही इन सैंडल्स को ट्राई कर लें। इन सैंडल्स को पहनकर आप अपने घर में ही घूम सकती हैं। ऐसा करने से आप अपने खास दिन में आराम से सहज के साथ इन्हें पहनकर चल सकेंगी।

wedding-sandals-6Image Source:

यह भी पढ़ेः हिल्स वाले सैंडल से होने वाली परेशानियों को कहें ‘नो’

Share.

About Author

hellois2
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3