_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/06/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/affordable-makeup-products-for-college-going-girls/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/affordable-makeup-products-for-college-going-girls/sponge/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

मां-बेटी के बीच नोकझोंक के होते हैं यह कारण

 

बेटी और मां का रिश्ता दुनिया का सबसे प्यारा और खूबसूरत रिश्ता होता हैं। बेटी और मां के बीच एक दूसरे के लिए काफी लगाव होता हैं। ऐसा देखा जाता हैं कि हर मां अपनी बेटी को लेकर कुछ ज्यादा ही सजग रहती हैं। कई ऐसे भी कारण होते हैं जिससे मां और बेटी के बीज नोकझोंक हो जाती हैं। ऐसा केवल आपके साथ और हमारे साथ ही नहीं, बल्कि हर मां-बेटी के साथ होता हैं।

अगर मां कभी किसी बात को लेकर अपनी बेटी को डांट भी देती हैं, तो ऐसे में बेटी को समझना चाहिए कि मां केवल डांटती ही नहीं, बल्कि आपको प्यार भी करती हैं। कई बार तो ऐसा देखा जाता हैं कि छोटी सी बात को लेकर मां-बेटी के बीच बहस हो जाती हैं। आज हम आपको इस आर्टिकल के जरिए यह बताने जा रहें हैं कि अक्सर मां-बेटी के बीच किन छोटी-छोटी बात को लेकर नोकझोंक हो जाती हैं।

Reasons behind the little tiffs between mother and daughter intoimage source:

यह भी पढ़ें – मन में हो निराशा तो इन उपायों से जगाएं नई आशा

1. सुबह जल्दी उठना –

अक्सर यह देखा जाता हैं कि मां सुबह जल्दी उठकर और अपनी बेटी को भी जल्दी उठने के लिए कहती हैं। जिस वजह से बेटी को हार कर सुबह उठना ही पड़ता हैं, इसी कारण मां-बेटी के बीच नोकझोंक हो जाती हैं।

Reasons behind the little tiffs between mother and daughter1image source:

2. घर का काम-काज –

एक मां हमेशा से यह चाहती हैं कि उसकी बेटी घर के कामों में बिल्कुल परफेक्ट रहें और कामों में मां के साथ मदद करें। ऐसे में हर मां अपनी बेटी को घर के सभी काम करने के लिए कहती है, जिस बात हर मां-बेटी के बीज नोकझोंक शुरू हो जाती है।

Reasons behind the little tiffs between mother and daughter2image source:

यह भी पढ़ें – खर्राटों की आदत से इस तरह पाएं छुटकारा

3. मोबाइल फोन को लेकर –

आजकल फेसबुक, वॉट्सएप, ट्विटर जैसे अन्य सोशल नेटवर्किंग साइट्स का जमाना हैं, तो जाहिर सी बात हैं कि बच्चे अपने दोस्तों के साथ दिनभर चैटिंग करने में लगे रहते हैं। ऐसे में अपनी बेटी को हमेशा मोबाइल में ही चिपके रहता देख हर मां को गुस्सा आ जाता हैं और वह उन्हें डांटने लगती हैं। इस वजह से भी मां-बेटी के बीच नोकझोंक हो जाती हैं।

Reasons behind the little tiffs between mother and daughter 4image source:

4. शादी को लेकर –

सभी मां चाहती हैं कि उसकी बेटी की शादी सही समय पर हो जाए। बस, हर मां की यही बातें बेटियों को गुस्सा दिला देती हैं और इसी वजह से दोनों के बीच झगड़ा हो जाता हैं।

Reasons-behind-the-little-tiffs-between-mother-and-daughterimage source:

यह भी पढ़ें – अगर रहना है लंबे समय तक जवां तो आज ही छोड़े स्मोकिंग

Share.

About Author