_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/08/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/making-bun-can-sometimes-damage-your-hair/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/?attachment_id=43791","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

शरीर के इन हिस्सों से अनचाहे बालों से छुटकारा पाना होता है मुश्किल

हम सभी को अपनी त्वचा साफ और सुंदर ही पसंद होती है। ऐसे में शरीर में होने वाले कुछ अनचाहे बाल हमारी सुंदरता को खराब कर देते हैं। हम जानते हैं कि इन अनचाहे बालों से छुटकारा पाने के लिए आप काफी कुछ करती होंगी] कभी रेजर] तो कभी वैक्स लेकिन तमाम कोशिश के बाद भी यह बाल हमारे शरीर से नहीं निकलते हैं।

Removing unwanted hair from these body parts is difficultimage source:

हम आज आपको यह बताने जा रहें हैं कि आखिर शरीर के किन हिस्सों से बालों को हटाना जरा मुश्किल होता है और आपको इससे क्या नुकसान पहुंच सकता है।

यह भी पढ़ेः बैक के बालों से छुटकारा पाने के लिए अपनाएं यह 4 तरीके

1 आइब्रो (Unwanted eyebrow hair)
अगर आप अपनी आईब्रो के अनचाहे बालों से छुटकारा पाने के लिए बार-बार हेयर फोलिकल से बालों को नोच रही हैं तो यह आपके लिए खतरनाक साबित हो सकता है। इससे आपको इंफेक्शन होने का खतरा हो सकता है। इसलिए आप घर पर इस तरह का उपचार करने से बेहतर है कि पार्लर जाकर इन अनचाहे बालों से छुटकारा पाएं।

Unwanted eyebrow hair)image source:

2 निपल्स (Nipple)
निपल्स में होने वाले छोटे-छोटे बाल हटाने में काफी दर्द होता है। इसी के साथ ऐसा करने से इंफेक्शन होने का खतरा भी बना रहता है। निपल्स के बालों से छुटकारा पाने के लिए आप इन्हें ट्रिम करें तो यह आपके लिए बेहतर होता है।

Nippleimage source:

यह भी पढ़ेः चेहरे के अनचाहे बालों को हटाने के लिए अपनाएं यह तरीके

3 मस्सों पर होने वाले बाल (Unwanted hair on moles)
मस्सों वाली जगह या मस्सों पर होने वाले बाल को कभी तोड़ना नहीं चाहिए। इससे आपकी त्वचा में इंफेक्शन होने के साथ ही बाल तोड़ भी हो सकता है। इसलिए आप ऐसे में ट्रिमिंग का सहारा ले सकती हैं।

Unwanted hair on molesimage source:

4 चेहरे के बालों से छुटकारा (Facial hair)
चेहरे के बालों को चिमटी या पल्कर से हटाने की गलती कभी ना करें। ऐसा करने से आपको जलन] रेडनेस और दर्द का सामना करना पड़ सकता है। अगर आप चेहरे के बालों से ज्यादा परेशान हैं तो ऐसे में आप अपने डॉक्टर या डर्मटोलोजिस्ट से संपर्क कर सकती हैं। अनचाहे बालों से छुटकारा पाने के लिए डॉक्टर आपको सही परामर्श देंगे।

Facial hairimage source:

यह भी पढ़ेः त्वचा पर आ रहे अनचाहे बालों से छुटकारा पाने के खास उपाय

Share.

About Author

hellois12
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com