_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/08/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/10-face-oils-approved-by-experts-for-flawless-skin-cover-10-face-oils-approved-by-experts-for-flawless-skin/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/contest/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/10-face-oils-approved-by-experts-for-flawless-skin-cover-10-face-oils-approved-by-experts-for-flawless-skin/10-face-oils-approved-by-experts-for-flawless-skin-cover-2/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

अंगूठियों से पड़ने वाले निशान को कहे अलविदा

लंबे समय तक अंगूठी पहनने से आपके उंगली पर स्थायी निशान रह जाते हैं और ऐसे निशान प्रभावशाली नहीं होते हैं। अगर आप नहीं चाहती की वो दाग पूरी जिंदगी आपकी उंगलियों पर रहें तो उन्हें अनदेखा ना करें।

Ring marksImage Source: https://lh3.googleusercontent.com/

अंगूठी को निकाल देने से आप होने वाली पिगमेंटेशन रोक सकते हैं लेकिन मौजूदा निशान ऐसी के ऐसे ही रह जाते हैं। इसके साथ ही दोबारा पहनने से वो दाग फिर से आ जाते हैं। लेकिन आप चिंता ना करें हमारे पास कुछ घरेलू उपाय हैं जिसकी मदद से आप उन दागों से छुटकारा पा सकती हैं।

1- हर दूसरे दिन अपनी त्वचा को एक्सफोलिएट किया करें इससे आपकी मृत त्वचा निकल जाती हैं और इसकी जगह नई त्वचा आ जाती हैं। रोजाना एक्सफोलिएट करने से डार्क हिस्से हल्के हो जाते हैं।

हर दूसरे दिन अपनीImage Source: https://enzaessentials.files.wordpress.com/

2- जैसा की आप जानते हैं कि चेहरे पर सनस्क्रीन लगाना कितना जरूरी है उसी तरह शरीर के और हिस्सों पर भी सनस्क्रीन लगाना उतना ही जरुरी होता हैं। इसलिए घर से बाहर निकलने से पहले हमेशा सनस्क्रीन जरूर लगाएं। बिना सनस्क्रीम के सूरज से निकलने वाली यूवी रेज से अंगूठी के निशान ज्यादा गहरे हो जाते हैं और कभी-कभी ऐसे निशान जिद्दी हो जाते हैं।

3- नींबू और शहद का मिश्रण तैयार करें, आप अक्सर इसका इस्तेमाल फेस मास्क की तरह करते हैं ताकि आप के  चेहरे की त्वचा निखर जाए। लेकिन आप ठीक इसी तरह इस मास्क को हाथों पर भी लगा सकते हैं। इस मिश्रण को हाथों पर 15 मिनट तक मसाज करें। इस प्रक्रिया को कम से कम हफ्ते में 3 बार करें, इससे जिद्दी दाग हल्के होना शुरू हो जाएंगे।

नींबू और शहद का मिश्रण तैयारImage Source: http://cfile2.uf.tistory.com/

4- शॉवर लेने के बाद आप कभी भी मॉश्चराइजर लगाना नहीं भूलते हैं, तो आप इसे शरीर के और हिस्सों पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं। आप अच्छी गुणवत्ता वाली क्रीम को हाथों पर लगाएं, कोशिश करें कि ऐसा हर्बल मॉश्चराइजर लगाएं जिसमें रंग को हल्का करने वाले गुण हों।

शॉवर लेने के बाद आप कभीImage Source: http://alhashmiahnews.com/

5- इसके लिए आप रोजाना मैनिक्योर भी कर सकते हैं ताकि आपकी मृत त्वचा और डार्क त्वचा से छुटकार मिल सके। आप रोजाना अच्छे उत्पादों के साथ मेनीक्योर करें ताकि डार्क त्वचा और निशानों पर प्रभाव पड़े।

इसके लिए आप रोजानाImage Source: http://zinas.nra.lv/
Share.

About Author

hellois90
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com