_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2018/01/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/apply-ubtan-in-winters-to-remove-the-dryness-and-enhance-your-face/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/video/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/apply-ubtan-in-winters-to-remove-the-dryness-and-enhance-your-face/orange-peel1/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/47864/","Custom_css":"http://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

आलू के जूस की मदद से झुर्रियों को कहे बाय बाय

आपको यही लगता होगा कि आलू सिर्फ खाने को स्वादिष्ट बनाने में ही प्रयोग किया जाता है? लेकिन हम आपको बता दें कि आप गलत हैं। आलू सिर्फ खाने के काम नहीं आता, बल्कि यह त्वचा की देखभाल भी काफी अच्छी तरह से करता है। आलू में एंटी एजिंग के गुण होते हैं। हम आपको पहले भी बता चुके हैं कि आलू ब्लेमिशिंग को नष्ट करने में मददगार होता है लेकिन आज हम आपको बताएंगे कि आप आलू के जूस की मदद से झुर्रियों से कैसे छुटकारा पा सकती हैं। जी हां आलू की मदद से झुर्रियों को पलभर में गायब किया जा सकता है। आलू में विटामिन सी के गुण होते हैं। जिससे कोलेजन उत्पादन को बढ़ाने में मदद करता है। कोलेजन में प्रोटीन होता है जो कि त्वचा की इलाटिसिटी के लिए जिम्मेदार होता है। लेकिन जैसे जैसे हम बढ़े होते हैं, इलास्टिन और कोलेजन के बीच संबंध टूट जाता है और हमारी त्वचा बूढ़ी होती जाती हैं। आलू में जिंक और कॉपर होता है जो फाइन लाइन्स को दूर कर त्वचा को सुंदर बनाता है।

आलू का जूस कैसे बनाएं ?
इस मास्क को बनाने के लिए दो चम्मच आलू का रस और एक चौथाई पानी मिला लें। इसको अच्छे से मिला लें इस पेस्ट को गाढा बनाएं। इस गाढे पेस्ट को आंखों को छोड़कर चेहरे पर लगा लें। इसे 20 मिनट तक चेहरे पर लगा रहने दें फिर इसे गुनगुने पानी से धो लें।
स्मूथ और गोरे हाथों के लिए आलू का रस

अगर आप गोरे और स्मूथ हाथ पाना चाहती हैं तो आप आलू का फेयरनेस पैक बना सकती हैं। इसके लिए आप ताजे आलू को छील लें। इसके बाद इसमें 3 से 4 चम्मच गुनगुना दूध और पानी मिला लें। इन सभी चीजों को अच्छे से मिक्स कर लें। इसके बाद इस पेस्ट को अपने हाथों पर लगाएं और आधे घंटे के लिए इसे छोड़ दें।

say-goodbye-to-wrinkles-with-potato-juice 1Image Source:

ऑयली त्वचा के लिए आलू लोशन
अगर आप अपने चेहरे से ऑयल को दूर करना चाहती हैं तो आपको आलू का इस्तेमाल करना चाहिए। इसके लिए एक चौथाई कप में आलू का रस लें और एक चौथाई टमाटर का रस मिलाएं। इस पेस्ट को एक बोतल में भरकर रख दें। इसके बाद रूई की मदद से इसका इस्तेमाल करें। इसके इस्तेमाल के एक घंटे तक चेहरे को तेल से दूर रखें।

स्मूथ और गोरी त्वचा के लिए आलू का जूस
अगर आप भी गोरी और स्मूथ त्वचा पाना चाहती हैं तो आप आलू की मदद से अपना फेयरनेस पैक तैयार कर सकती हैं। एक ताजे आलू को लें और फिर उसे छील लें। इसमें 3 से 4 चम्मच गुनगुना दूध और पानी मिला लें। इन सभी चीजों को अच्छे से मिक्स कर लें। अब इस पेस्ट को अपने हाथों में लगा लें और आधे घंटे के बाद पानी से हाथों को धो लें।

say-goodbye-to-wrinkles-with-potato-juice 2Image Source:

ऑयली त्वचा के लिए आलू से बना लोशन
अगर आप अपने चेहरे को ऑयल से दूर रखना चाहती हैं तो इसके लिए आपको आलू का लोशन बनाकर चेहरे पर लगाना चाहिए। इसे बनाने के लिए एक चैथाई आलू का जूस और एक चौथाई टमाटर के जूस को मिक्स कर लें। इसे एक बोतल में भर लें और इसके बाद रूई की मदद से इस मिक्चर को अपने चेहरे पर लगाएं।

Share.

About Author

hellois91
Copyright 2018 hindi.khoobsurati.com