_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2017/03/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/what-to-offer-to-goddess-durga-during-these-9-days-of-navratri/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/what-to-offer-to-goddess-durga-during-these-9-days-of-navratri/durga-ma10/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/25909/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

इन 7 प्राकृतिक फूड्स से पाएं स्वस्थ और सुंदर ब्रेस्ट

हर महिला का फिगर उसके ब्रेस्ट के उभार से झलकता है जिस महिला के बेस्ट जितने सुंदर और सुडौल होंगे वो उतनी ही आकर्षक और सुंदर दिखती है। ऐसी सुंदरता को पाकर महिलाएं काफी संतुष्टि महसूस करती है। जो महिलाएं अपने फिगर से संतुंष्ट नहीं हैं, उन्हें घबराने की आवश्यकता नहीं है, हम उनके लिए लाएं हैं ऐसे उपचार जिसकी सहायता से आप अपने ब्रेस्ट को मनचाहा आकार देने के साथ स्वस्थ और सुंदर बना सकती है। तो जानें ऐसे आहार जिनका सेवन करने से आप अपने ब्रेस्ट को मनचाहा रूप प्रदान कर सकती हैं।

यह भी पढ़ेः- जाने आपके ब्रेस्ट में हो रहे बदलाव किस प्रकार का देते है संकेत

1. प्लम
प्लम प्राकृतिक रूप से एंटीऑक्सीडेंट और पोलीफेनॉल्स के लिए जाना हैं। इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट शरीर का रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के साथ स्तन में होने वाले कैंसर की कोशिकाओं को बढ़ने से रोकते है और स्तन कैंसर को शरीर में होने नहीं देते।

foods-to-eat-for-healthy-breasts1Image Source:

 

2. अखरोट
हम सभी लोग भलिभांति जानते हैं कि अखरोट में ओमेगा -3 फैटी एसिड की भरपूर मात्रा पाई जाती है, जो ब्रेस्ट के आकार को बढ़ाने के साथ स्वस्थ रखने में मदद करता है। इसके साथ ही अखरोट में भी phytosterols या एंटीऑक्सीडेंट के गुण पाए जाते हैं जो स्तन कैंसर को रोकने में मदद करते हैं।

foods-to-eat-for-healthy-breasts2Image Source:

 

3. ब्रोकोली
ब्रोकोली ब्रेस्ट के आकार को बढ़ाने के साथ हमारे शरीर के लिए और भी कई तरह से फायदे करती है। इसमें पाए जानें वाला sulforaphaneनामक यौगिक स्तनों में कैंसर सेल को बढ़ने से रोकता है। जिससे केसर के बढ़ने की संभावनाएं कम हो जाती है।

foods-to-eat-for-healthy-breasts3Image Source:

 

4. मछली
यदि आप शाकाहारी हैं और मछली के सेवन से काफी दूर रहती हैं तो इसके लिए आप मछली के तेल को यूज कर सकती हैं। ये आपके स्तन को स्वस्थ बनाएं रखने के साथ सुंदर एवं सुडौल बनाता है।

foods-to-eat-for-healthy-breasts4Image Source:

 

यह भी पढ़ेः- ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए करें यह आसन

5. जैतून का तेल
जैतून का तेल हमारे सेहत के लिए दोनों तरह से फायदेमंद साबित होता है, ये त्वचा में लगाने के साथ ही खाने के भी काम लाया जाता है। इसमें पाए जानें वाले एंटी तत्व त्वचा को स्वस्थ रखने के साथ स्तन कैंसर की संभावना को कम करने में मदद करते है।

foods-to-eat-for-healthy-breasts5Image Source:

 

6. कॉफी
हाल ही में एक शोध के द्वारा साबित किया गया है कि कॉफी का सेवन रोज करने से स्तन कैंसर के खतरे को कम करने में मिलती है। कॉफी में पाए जानें वाले एंटीऑक्सीडेंट तत्व शरीर में कैंसर कोशिकाओं के विकास को रोकते हैं।

foods-to-eat-for-healthy-breasts6Image Source:

 

7. अजवायन
अजवायन में पाया जानें वाला apigenin नामक यौगिक कैंसर कोशिकाओं से लड़ने के लिए जाना जाता है। इसका सवन करने से स्तन कैंसर होने के खतरे कम हो जाते है।

foods-to-eat-for-healthy-breasts7Image Source: 

यह भी पढ़ेः- ब्रेस्‍ट बढ़ाने के कुछ खास प्राकृतिक घरेलू नुस्खे

Share.

About Author

hellois77
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com