_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2018/01/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/this-is-how-veterans-can-take-care-of-their-health-in-winter/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/video/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/this-is-how-veterans-can-take-care-of-their-health-in-winter/this-is-how-veterans-can-take-care-of-their-health-in-winter3/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/47864/","Custom_css":"http://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

अपने पतले बालों को दिखाना है घना और आकर्षक, तो अपनाये एक्सपर्ट्स के यह उपाय

सभी महिलाएँ लंबे, घने और शाइनी बाल चाहती हैं। इसके लिए आप अनेक प्रकार के हेयर प्रोडक्ट्स एवं घरेलू नुस्खें अपनाती हैं। इसके बावजूद कभी – कभी वांछित परिणाम पाना संभव नहीं हो पाता हैं। ऐसी स्थिति में अपने पतले बालों को अस्थायी रूप से घना दिखाने के लिए इन तरीकों को अपनाये। आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ तरीकों के बारे में जिसे अपनाकर आप अपने बाल घने दिखा सकती हैं।

यह भी पढ़ें – इन 15 तरीकों से अपने बालों को बनाएं मजबूत व घना

1. हेयर कलर के साथ भ्रमित करें (Create illusions with colors)-

Create-illusions-with-colorsimage source:

प्रसिद्ध हेयर एक्सपर्ट जैक हावर्ड के अनुसार पतले बालों को रंगों द्वारा घना दिखाना बहुत आसान हैं। उन्होंने समझाया कि यदि आपके सिर में कम बाल हैं या आपके बाल पतले हैं तो इसमें गहरे रंग लगाकर इसके आयाम (घनत्व ) और गहराई को बढ़ा सकते हैं। इसके लिए आप अपने बालों को ट्रिम करने के बाद इसकी जड़ों में डार्क शेड का रंग लगाएं इससे एक प्रकार का ऑप्टिकल भ्रम पैदा होगा और आपके बाल घने दिखेंगे।

रंग निर्देशक अन्ना शॉर्ट के अनुसार अपने बालों में कुछ आकर्षण जोड़कर इसकी बनावट को घना दिखाया जा सकता हैं। इस प्रक्रिया में त्वचा की टोन एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं। यदि आपकी त्वचा की टोन अनुमति देती हैं तो आप ऐसा कर सकती हैं।

2. अपने बालों को स्मार्ट कट दें (Go for extensions and smart haircut)-

Go-for-extensions-and-smart-haircutimage source:

अन्ना शॉर्ट ने यह भी कहा कि अपने बालों को मोटा दिखाने के लिए इसे स्मार्ट कट कराते रहना चाहिए। आप लेयर स्टाइल कट की जगह ब्लिस्टर कट चुन सकती हैं। इससे आपके बाल घने दिखेंगे। अपने बालों को ट्रिम कराते रहने से आपके बाल मजबूत बने रहते हैं और टूटने से बचते हैं। इस तरह आप अपने बालों को घना दिखा सकती हैं।

घने बाल पाने का यह एक आसान और तेज तरीका हैं। इसमें आपको बालों की लंबाई बढ़ाने या अलग से नकली बाल जोड़ने की आवश्यकता नहीं होगी।

यह भी पढ़ें – बालों को घना बनाने के 9 उपाय

3. दूसरे हेयर प्रोडक्ट्स का भी प्रयोग करें (And don’t forget the products)-

And-dont-forget-the-productsimage source:

विशेषज्ञों की सलाह के अनुसार आप अच्छे हेयर प्रोडक्ट्स का उपयोग करें ताकि आप एक परफेक्ट लुक पा सकें। इन उत्पादों को लगाने से पहले अपने बालों को अच्छे से धोएं और बालों की अच्छी वॉल्यूम पाने के लिए उन्हें अच्छे से सूखा लें, हो सके तो आप टेक्सचरिंग प्रोडक्ट का उपयोग करें जो आपके बालों को घना दिखाएगा।

बाल चूँकि नाजुक होते हैं और उसके टूटने का डर रहता हैं इसलिए अन्ना शॉर्ट कहती हैं कि अपने बालों को घर पर ही अच्छी देखभाल दें। इस बात का ध्यान रखें कि अपने बालों को सूखाने के लिए जब आप ब्लोअर का प्रयोग करती हैं तो आपके बाल खराब ना हो जाएं।
विकल्प के तौर पर आप ड्राई शैम्पू का भी प्रयोग कर सकती हैं। इस तरह आप अपने बालों को घना दिखा सकती हैं।

यह भी पढ़ें – चावलों के पानी से पाएं चमकदार बाल और खूबसूरत चेहरा

Share.

About Author

hellois92
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3