_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"hindi.khoobsurati.com","urls":{"Home":"http://hindi.khoobsurati.com","Category":"","Archive":"http://hindi.khoobsurati.com/2018/01/","Post":"http://hindi.khoobsurati.com/this-is-how-veterans-can-take-care-of-their-health-in-winter/","Page":"http://hindi.khoobsurati.com/video/","Attachment":"http://hindi.khoobsurati.com/this-is-how-veterans-can-take-care-of-their-health-in-winter/this-is-how-veterans-can-take-care-of-their-health-in-winter3/","Nav_menu_item":"http://hindi.khoobsurati.com/47864/","Custom_css":"http://hindi.khoobsurati.com/smart-mag/","Acf":"http://hindi.khoobsurati.com/?acf=acf_url"}}_ap_ufee

डार्क सर्कल्स से छुटकारा पाने के लिए जाने ये खास टिप्स

आंखें हर किसी औरत की खूबसूरती का सबसे अहम हिस्सा होती है। इसकी खूबसूरती से ही हमारे चेहरे पर निखार देखने को मिलता है। यदि इस खूबसूरत आखों पर दाग आ जाए तो मानों जैसे चहरे पर ग्रहण सा लग जाता है। हम यहां बात कर रहे हैं आखों के नीचे हो रहे काले घेरे की। जो आज के समय हर महिला के लिए जटिल समस्यां बनता जा रहा है। जिसके सबसे बड़े कारण होते है अंसुलित आहार,तनाव और अनियमित जीवनशैली.. जिसके चलते आखों के नीचे काले निशान पड़ जाते है। आज हम इस समस्यां से छुटकारा पाने के कुछ खास टिप्स के बारे में बता रहे है। जिसे पढ़कर आप इस समस्यां से मुक्ति पा सकती है जाने वो खास उपाय..

get rid of dark circles 1Image Source:

इस साईट के जरिए हम आपको खूबसूरत बनने का प्रयास कर रहे साथ ही आपके आंखों के नीचे के दागो को दूर करने के टिप्स भी दे रहे है।

एसपीएफ सुरक्षा के लिए !!
आंखों के नीचे पड़ रहे काले दागों को दूर करने के लिए आप हमेशा उसका देखभाल सही तरीके से करें इसके लिए जब भी आप घर से बाहर निकले आंखों पर चश्में का उपयोग करें। इसके अलावा सूरज की किरणों से बचने के लिए एसपीएफ लोशन का उपयोग करें। क्योकि गर्मी के समय की तेज धूप हमारे शरीर के मेलानिन के स्तर को बढ़ा देती है। जिससे त्वचा में कालेपन का असर जल्द ही देखने को मिलता है।

get rid of dark circles 2Image Source:

त्वचा के डार्क सर्कल को हल्का करने के लिए
आंखों के नीचे पर पड़े काले घेरे पूरे चेहरे की शोभा को खत्म कर देते है। इसे हल्का करने के लिए आप किसी ऐसी क्रीम को उपयोग करें जो त्वचा पर अवशोषित होकर उसे हल्का करने में मदद करें। मेकअप पर उपयोग की जाने वाली क्रीम से भी डार्क सर्कल को हल्का किया जा सकता है। इस बात का खास ध्यान रखें किसी भी प्रकार कीदवाइयों का सेवन बिना की परामर्श के ना करें।

get rid of dark circles 3Image Source:

डार्क सर्कल को सही तरीके से हल्का करने के लिए
आंखों के नीचे पड़ने वाले काले घेरें को सही तरह से हल्का करने के लिए आप एक छोटे ब्रश की मदद ले सकती है, इसकी मदद से आप प्रभावित जगह के रंग को हल्का कर सकती है। इसके लिए आप अपने गालों के ऊपर छोटा से ब्रश का उपयोग करते हुए क्रीम के रंग को त्वचा के रंग से मिलाते हुए दागों को हल्का करें।

get rid of dark circles 4Image Source:

क्रीम युक्त कंसीलर
आंखों के डार्क सर्कल से झुटकारा पाने के लिए कंसीलर के दो शेड्स का उपयोग करें। पीच शेड का उपयोग करने से आपकी आंखें थकी सी नजर आएंगी। इसलिए उसके ऊपर एक परत त्वचा के रंग से मिलती हुई, एक शेड हल्का कंसीलर लगाएं और इसे पूरी तरह से त्वचा के साथ मिला दे। जिससे डार्क सर्कल के निशान नजर नहीं आयेगें।

get rid of dark circles 5Image Source:

कुछ पीले रंग के पाउडर शेड्स का उपयोग !!
आंखों के नीचे पर हो रहे काले घेरे को हटाने के लिए आप ऐसे कंसीलर का चयन करें जो आपकी त्वचा से मेल खाता हो। इसके लिए आप पिले रंग के पाउडर का चुनाव करें। ट्रांसलूसेंट पाउडर आपके दागों को हल्का करने का सबसे अच्छा तरीका है। इसका उपयोग आप अपनी त्वचा पर थपथपाते हुये एक छोटे ब्रश की सहायता से करें।

get rid of dark circles 6Image Source:

ब्लश क्रीम का उपयोग
चेहरे की खूबसूरती में निखार लाने के लिए आप पिंक या गुलाबी रंग की क्रीम का उपयोग करते हुए चेहरे की मालिश करें। ये आपकी त्वचा की चमक बढ़ाते हुए आखों के नीचे के काले घेरे को दूर करेगा।

Share.

About Author

hellois54
Copyright 2015 hindi.khoobsurati.com
Youtube to Mp3